बिहार के मध्य विद्यालय की छात्राओं ने बताया- मौका लगते ही यहां-वहां छूता है शिक्षक, मोबाइल बजा नचाता भी है

Girls of middle school of Bihar told- Teacher touches here and there as soon as he gets a chance, also plays mobile and dances
Girls of middle school of Bihar told- Teacher touches here and there as soon as he gets a chance, also plays mobile and dances
इस खबर को शेयर करें

भागलपुर :  कहा जाता है कि विद्यालय में बच्चे शिक्षा ग्रहण करने जाते हैं और शिक्षक वह होते हैं जो बच्चों को अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाते हैं। लेकिन बिहार के एक विद्यालय में पदस्थापित एक नियोजित शिक्षक ने गुरु और शिष्य के पवित्र संबंध को अपनी घिनौनी हरकत से शर्मसार कर दिया है। उस विद्यालय की छात्राओं ने शिक्षक पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह शिक्षक नाबालिग बच्चियों के साथ अश्लील हरकतें करता है और गंदी काम करने की कोशिश करता है।

इस विद्यालय के शिक्षक पर है गंदा आरोप
भागलपुर के एक स्कूल में छात्राओं ने शिक्षक पर गन्दा आरोप लगाया है। बच्चियों का आरोप है कि शिक्षक उन बच्चियों को जहां तहां छूता है। यह मामला नवगछिया के बिहपुर थाना अंतर्गत भ्रमरपुर गांव के अनुसूचित जाति मध्य विद्यालय भ्रमरपुर का है जहां शिक्षक तरुण कुमार पर छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करने का गंभीर आरोप लगा है। बच्चियों ने शिकायत करते हुए कहा है कि वह अकसर ऐसी हरकत करता है।

पुलिस को की गई शिकायत
अपने आदत के अनुसार बुधवार को तरुण कुमार ने फिर एक छात्रा के साथ छेड़खानी किया। इस बात की शिकायत छात्रा ने स्कूल के प्रधानाध्यापक को दिया। विद्यालय के द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को दे गई। सूचना मिलते ही डायल 112 की टीम पहुंची और आरोपी शिक्षक को थाना ले गयी। फिलहाल पुलिस आरोपी शिक्षक से पूछताछ कर रही है।

इतने छात्र छात्राओं ने किया है लिखित शिकायत
स्कूल के 46 छात्र- छात्राओं ने प्रधानाध्यापक को आवेदन दिया है। आवेदन में छात्राओं ने लिखा है कि तरुण सर उनके शरीर पर इधर उधर हाथ रखते हैं, छेड़खानी करते हैं और मोबाइल में गाना बजाकर नाचने को कहते हैं। छात्राओं ने न्याय की गुहार लगाई है। मामले में प्रभारी प्रधानाध्यापक ने कहा कि छात्रओं ने छेड़खानी का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया है। छात्र छात्राओं ने कहा है कि कई महीनों से इस तरह की हरकत कर रहे थे। हलांकि आरोपी शिक्षक तरुण कुमार ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि यह बेबुनियाद आरोप हैं जो उनपर लगाए गए हैं।

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने की कार्रवाई
जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने अमर उजाला से बात करते हुए कहा कि छात्राओं के द्वारा संयुक्त हस्ताक्षर कर आवेदन दिया गया है। शिक्षक तरूण कुमार को तत्काल उस विद्यालय से हटाकर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से जांच रिपोर्ट मांगी गई है । रिपोर्ट आने पर वह रिपोर्ट नियोजन इकाई को हेजी जाएगी और फिर उस पर बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी।

आरोपी शिक्षक की है यह दलील
आरोपी शिक्षक तरुण कुमार का कहना है कि वह उस विद्यालय में 2005 से हैं पढ़ा रहे हैं लेकिन आज तक मुझ पर कोई दाग नहीं लगा।लेकिन नए शिक्षक समीर कुमार के द्वारा साजिश कर मुझे फंसाया गया है। आरोपी शिक्षक का कहना है कि बच्चों ने आरोप जरुर लगाये हैं लेकिन उन बच्चों को सीखाया गया है। आरोपी शिक्षक का कहना है कि एक महीने पूर्व उसका सहकर्मी शिक्षक समीर कुमार से कोई विवाद हुआ था जिसमें उसने कहा था कि तुमको मैं फंसा दूंगा, और आज मुझे फंसा दिया।