Gold in dustbin: एयरपोर्ट पर कूड़ेदान में पड़ा था इतना सोना, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Gold in dustbin: There was so much gold lying in the dustbin at the airport, you will be surprised to know the price
Gold in dustbin: There was so much gold lying in the dustbin at the airport, you will be surprised to know the price
इस खबर को शेयर करें

Gold bars in dustbin: सोने की तस्करी (Gold smuggling) के लिए लोग नई-नई तरह की तरकीब अपनाते हैं. शरीर के भीतर सोने की रॉड या फिर गोल्डन बिस्किट के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं लेकिन इस बार लखनऊ एयरपोर्ट (Lucknow Airport) से एक चौंकाने वाला केस सामने आया है. एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों को कूड़ेदान में सोने की 6 रॉड मिली हैं, यह सोना पकड़े जाने से डर से आव्रजन इलाके (Immigration area) के पास डाल दिया गया था. लेकिन अब तक इसे लेकर कोई दावा नहीं किया गया है और पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

कूड़े में पड़ा था 36 लाख का सोना

चौधरी चरण सिंह इंटरनेशन एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने यह मामला पकड़ा है. सोने की इन छह छड़ों को काले टेप से लपेटा गया था, जिसे एक काले रंग की पॉलीथिन में छिपाया गया था और फिर एयरपोर्ट पर आव्रजन क्षेत्र के पास कूड़ेदान में फेंक दिया गया था. जब्त की गई सोने की छड़ों की कीमत बाजार में 36.60 लाख रुपये के करीब है. अधिकारी अब सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं ताकि पता लगाया जा सके कि कूड़ेदान में सोना किसने डाला था. मामले की जांच की जा रही है और एयरपोर्ट के कुछ कर्मचारी भी जांच के घेरे में हैं.

कस्टम अधिकारियों का कहना है इस घटना के पीछे एयरपोर्ट के किसी कर्मचारी का हाथ भी हो सकता है क्योंकि कोई शख्स इन सोने की छड़ों को तभी ऐसे कूड़ेदान में फेंक सकता है, जब उसे पता हो कि बाद में वह सोने को यहां से आसानी से ले जा पाएगा. शुरुआती जांच में साफ है कि इस सोने को तस्करी के जरिए ही लाया गया था और गिरफ्तारी से बचने के लिए इसे लावारिस फेंक दिया गया था.

टॉयलेट में सोना छोड़ गए तस्कर

पिछले दिनों चेन्नई एयरपोर्ट से भी ऐसा ही मामला सामने आया था जहां एक इंटरनेशनल फ्लाइट के टॉयलेट में एक किलो सोने की रॉड मिली थी. तस्कर ने गिरफ्तारी के डर से इसे फ्लाइट में ही छोड़ दिया था. जानकारी के मुताबिक इस सोने की रॉड की कीमत 45 लाख के करीब थी. बीती 4 जून को भी दुबई से आई एक फ्लाइट के टॉयलेट में 9 किलोग्राम सोना बरामद हुआ था जिसकी कीमत 4.5 करोड़ से ज्यादा थी.