Good Luck Tips: शनिवार को कनेर के फूल से किया ये उपाय पूरी तरह पलट देगा किस्मत, जल्द होगी अच्छे दिनों की शुरुआत

Good Luck Tips: Doing this remedy with oleander flower on Saturday will completely change your luck, good days will start soon
Good Luck Tips: Doing this remedy with oleander flower on Saturday will completely change your luck, good days will start soon
इस खबर को शेयर करें

Saturday Remedies: सनातन धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित हैं. शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है. ऐसे में इस दिन विधिविधान से की गई पूजा शनिदेव को प्रसन्न करती है. शास्त्रों में शनि देव को न्याय के देवता और कर्म फलदाता के नाम से जाना जाता है. व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों के मुताबिक ही उन्हें शुभ और अशुभ फलों की प्राप्ति होती है.

कुंडली में शनि की शुभ स्थिति व्यक्ति को धनवान बनाने में भी देर नहीं लगाती. लेकिन वहीं अगर आपकी कुंडली में शनि की शुभ स्थिति नहीं है या फिर शनि देव आपसे नाराज हैं, तो व्यक्ति को लंबे समय तक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. ऐसे में शनिवार के दिन किए गए कुछ-कुछ छोटे-छोटे उपाय व्यक्ति के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकते है. शास्त्रों के अनुसार शनिवार के दिन शनि देव के साथ सूर्य देव की पूजा करने से व्यक्ति को जीवन में मान-सम्मान और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. ज्योतिष शास्त्र में कनेर के फूल का उपाय आपकी किस्मत चमका सकता है.

शनिवार के दिन करें कनेर के फूल का छोटा सा उपाय

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके वैवाहिक जीवन में परेशानियां बनी हुई हैं या फिर दांपत्य जीवन में मिठास खत्म होती जा रही है, तो शनिवार के दिन कनेर के फूल का ये उपाय आपके रिश्ते की मिठास फिर से बरकरार रख सकता है. इसके लिए शनिवार के दिन कनेर के पेड़ की जड़ में जल अर्पित करें. इसके बाद कनेर के पेड़ के तने में लाल रंग का कपड़ा लपेट दें और मौली बांधें. इस उपाय को करने से शादीशुदा जिंदगी में मिठास आती है और पहले ही तरह रिश्ते फिर से मजबूत होने लगते हैं.

– वहीं, अगर घर में खुशहाली नहीं आ रही और आए दिन व्यक्ति के जीवन में परेशानी बनी हुई है, तो शनिवार के दिन स्नान आदि करने के बाद सूर्य देव को एक लोटा जल अर्पित करें. इस दौरान लोटे में कनेर का फूल अवश्य डालें. इससे शनि देव के साथ सूर्य देव भी प्रसन्न हो जाएंगे. घर में निगेटिविटी नहीं आएगी.

– इसके साथ ही, ऐसा भी कहा जाता है कि कनेर के पेड़ की पूजा करने से व्यक्ति की सभी मनुकामनाएं पूर्ण हो जाती है. अगर आप सूर्य देव और शनिदेव का आशीर्वाद पाना चाहते हैं, तो कनेर के पेड़ की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है.