चीन-ताइवान तनाव के बीच ड्रैगन के लिए खुशखबरी! रूस के बाद मिला इस ताकतवर देश का साथ

North Korea Backs China: नॉर्थ कोरिया ने नैंसी पेलोसी पर निशाना साधा है और उनको अंतरराष्ट्रीय शांति और स्थिरता को नष्ट करने वाली नेता करार दिया है.

Good news for Dragon amid China-Taiwan tensions! After Russia got the support of this powerful country
Good news for Dragon amid China-Taiwan tensions! After Russia got the support of this powerful country
इस खबर को शेयर करें

China Taiwan News Updates: चीन (China) और ताइवान (Taiwan) के बीच तनाव जारी है और इस दौरान चीन को नॉर्थ कोरिया (North Korea) का साथ मिला है. उत्तर कोरिया ने यूएस हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी (Nancy Pelosi) पर उत्तर कोरिया के खिलाफ भावनाओं को भड़काने और ‘चीन को नाराज करने’ का आरोप लगाया है. नार्थ कोरिया की तरफ से कहा गया कि नैंसी पेलोसी ‘अंतरराष्ट्रीय शांति और स्थिरता को नष्ट करने वाली’ नेता हैं. बता दें कि यूएस हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ने ताइवान की यात्रा के बाद साउथ कोरिया का भी दौरा किया. जान लें कि नैंसी पेलोसी के ताइवान के दौरे से नाराज चीन ने समुद्र में मिलिट्री एक्सरसाइज की और ताइवान के सीमा पर मिसाइलें दागीं. उत्तर कोरिया ने ताइवान के खिलाफ चीन के रुख को सही बताया है.

Urvashi Rautela के हाथ लगी ऐसी ड्रेस, देख निकलीं लोगों की आहें

Priyanka Chopra Gets Trolled For The Colour Of Her Legs

पेलोसी से नाराज हुआ उत्तर कोरिया
गौरतलब है कि चीन, ताइवान को अपना इलाका बताता है और अन्य देशों के साथ उसके संबंधों की खिलाफत करता है. साउथ कोरिया के दौरे में नैंसी पेलोसी ने उत्तर कोरिया के निकट एक सीमावर्ती इलाके का दौरा किया. इसके अलावा साउथ कोरिया नेशनल असेंबली के अध्यक्ष किम जिन प्यो के साथ नॉर्थ कोरिया के परमाणु कार्यक्रम पर चर्चा की. इस बात की उत्तर कोरिया ने आलोचना की है.

Malaika Arora ने तोड़ा बोल्डनेस का रिकॉर्ड,दिए हद से ज्यादा सेक्सी पोज

साउथ कोरिया और अमेरिका इस बात पर हुए सहमत
साउथ कोरिया नेशनल असेंबली के अध्यक्ष किम जिन प्यो के मुताबिक, दोनों देश नॉर्थ कोरिया के खिलाफ मजबूत, कूटनीति के आधार पर कोरियाई द्वीप में परमाणु निरस्त्रीकरण और शांति स्थापित करने के लिए दबाव बनाने के लिए मदद करने पर सहमत हुए.

Priyanka Chopra की जेठानी डिलीवरी के 21 दिन बाद फिर प्रेग्नेंट

नॉर्थ कोरिया ने कही ये बात
नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्रालय के प्रेस एवं सूचना मामलों के विभाग के डायरेक्टर जनरल जो योंग सैम ने नैंसी पेलोसी की यात्रा और नॉर्थ कोरिया प्रतिरोध संबंधी चर्चा को लेकर शनिवार को उनकी आलोचना की. उन्होंने कहा कि नैंसी पेलोसी ताइवान का दौरा करके क्षेत्रीय शांति और स्थिरता को नष्ट करने के कारण चीन की उचित आलोचना के घेरे में आ गई हैं. पेलोसी ने साउथ कोरिया की यात्रा के दौरान नॉर्थ कोरिया के साथ टकराव का माहौल पैदा किया है.

स्विमसूट में Sushmita Sen को देख बेकाबू हुए Lalit Modi

Jannat Zubair के हॉट लुक को देख लोगों को आया पसीना