40 डिग्री के टॉर्चर के बीच हरियाणा-पंजाब के लिए गुड न्यूज, बारिश से खुशनुमा होगा मौसम!

Good news for Haryana-Punjab amid 40 degree torture, rain will make the weather pleasant!
Good news for Haryana-Punjab amid 40 degree torture, rain will make the weather pleasant!
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: Haryana-Punjab Rainfall: देशभर के राज्यों में मौसम के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं. कहीं बारिश के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली है तो कहीं, हीटवेव के कारण लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं. बिहार में बारिश की गतिविधियां देखी गई तो वहीं, चंडीगढ़ और हरियाणा में हीटवेव से लोग परेशान हैं. इन दिनों चंडीगढ़, हरियाणा और पंजाब में गर्मी का सितम जारी है. अगर तापमान की बात करें तो इन दोनों ही राज्यों के ज्यादातर इलाकों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार दर्ज किया जा रहा है. हालांकि, 40 डिग्री के टॉर्चर के बीच मौसम विभाग ने राहत की खबर दी है. पंजाब और हरियाणा में बारिश से मौसम बदलने के आसार हैं.
अभोर: मौसम विभाग की मानें तो आज मंगलवार को अभोर में न्यूनतम तापमान 34.5 डिग्री और अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. हालांकि, मौसम विभाग की मानें तो आज यहां गरज के साथ हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, अभोर में 29 मई तक बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है. हालांकि, तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. 24 से 26 मई के बीच तापमान 40 या 40 डिग्री के पार ही दर्ज किया जाएगा. 27 मई को हल्की गिरावट के तापमान 39 दर्ज किया जा सकता है. वहीं, 28 और 29 मई को तापमान में फिर एक बार तेजी देखी जाएगी.

अमृतसर: मौसम विभाग की मानें तो अमृतसर में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, अमृतसर में आज बारिश देखने को मिलेगी. मौसम विभाग की मानें तो अमृतसर में भी 29 मई तक बारिश की गतिविधियां जारी रह सकती हैं. राहत की खबर ये है कि अमृतसर में बारिश के कारण तापमान में कमी दर्ज की जाएगी. मौसम विभाग की मानें तो कल यानी 24 मई को अमृतसर में अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. 25 मई को भी तापमान 35 डिग्री रहने के आसार हैं. आनेवाले दिनों में अमृतसर का अधिकतम तापमान 32 से 36 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है.

जालंधर: मौसम विभाग की मानें तो जालंधर में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रह सकता है. वहीं, अधिकतम तापमान 40 डिग्री दर्ज किया जाएगा. वहीं, जालंधर में भी आज से बारिश का दौर जारी होने वाला है. बारिश के चलते जालंधर में भी तापमान में कमी दर्ज की जाएगी. मौसम विभाग की मानें तो कल से जालंधर में अधिकतम तापमान 35 डिग्री के आसपास दर्ज किया जाएगा. जालंधर में बारिश के चलते तापमान में कमी दर्ज की जाएगी. पटियाला: मौसम विभाग की मानें तो पटियाला में आज अधिकतम तापमान 41 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है. वहीं, पटियाला में आज गरज के साथ बारिश देखने को मिलेगी. मौसम विभाग की मानें तो पटियाला में भी 29 मई तक बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है. मौसम विभाग की मानें तो पटियाला में भी तापमान में कमी दर्ज की जाएगी.

हरियाणा के मौसम का हाल

गुरुग्राम: मौसम विभाग की मानें तो गुरुग्राम में भी आज से बारिश का दौर जारी हो सकता है. वहीं, आज गुरुग्राम में अधिकतम तापमान 40 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुग्राम में 27 मई तक बारिश का दौर जारी रहने वाला है. वहीं, तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी. गुरुग्राम में बारिश गर्मी से राहत लेकर आएगी.

अंबाला: मौसम विभाग की मानें तो अंबाला में भी बारिश का सिलसिला जारी होने वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक, अंबाला में आज अधिकतम तापमान 40 डिग्री दर्ज किया जाएगा. बारिश के चलते अंबाला में भी गर्मी से राहत रहेगी. मौसम विभाग की मानें तो कल यानी 24 मई को अंबाला में अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया जाएगा. मौसम विभाग की मानें तो 27 मई तक बारिश का दौर जारी रहने वाला है. इस दौरान लोगों को गर्मी से राहत रहेगी.

चंडीगढ़: चंडीगढ़ में भी मौसम बदलने वाला है. यहां भी बारिश का सिलसिला जारी होने वाला है. वहीं, आज यहां अधिकतम तापमान 40 डिग्री जारी किया जाएगा. कल चंडीगढ़ में अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया जाएगा. चंडीगढ़ में भी 27 मई तक बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है.