यूपी के लिये खुशखबरीः इन 13 जिलों में होगी सेना की भर्ती-यहां देंखे विस्तार से

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। सेना ने जोशीले युवाओं के लिए अग्निवीर भर्ती के दरवाजे फिर से खोले हैं। उत्तर प्रदेश के लखनऊ, कानपुर समेत 13 जिलों के युवाओं के पास आवेदन का अवसर है। पंजीकरण प्रक्रिया 22 मार्च तक चलेगी। अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं और 10वीं) और अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट, स्टोर कीपर टेक्निकल सहित अन्य पदों केलिए पंजीकरण खोला गया है। सेना प्रवक्ता शांतनु प्रताप ने बताया कि अभ्यर्थियों को रैली में शामिल होने केलिए सीईई यानी सामान्य प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण होना होगा। देश की सेवा करने के इच्छुक अभ्यर्थियों को जेआईए वेबसाइट पर पंजीकरण करना होगा। साथ ही ऑनलाइन प्रवेश आवेदन करना होगा।

इन जिलों के अभ्यर्थियों के लिए अवसर

चित्रकूट, कन्नौज, बांदा, महोबा, हमीरपुर, बाराबंकी, गोंडा, कानपुर देहात, उन्नाव, कानपुर नगर, फतेहपुर और लखनऊ के इच्छुक अभ्यर्थियों को आवेदन करने का अवसर मिला है।

पात्रता ऐसे जानें

अभ्यर्थियों को https://www.joinIndianarmy.nic.in/BravoApplicantEligibility.htm लिंक पर जाना होगा। यहां वांछित श्रेणी में पात्रता जान लें। ताकि पता रहे कि आप इसके लिए योग्य हैं या नहीं।

यहां ले सकते हैं जानकारी

अधिक जानकारी और पंजीकरण के लिए, अभ्यर्थी https://www.joinIndianarmy.nic.in पर जाएं। इसके अलावा भर्ती कार्यालय (मुख्यालय) लखनऊ से संपर्क कर सकते हैं।