बिहार में सरकारी नौकरी की बहार, डिप्टी सीएम तेजस्वी ने किया यह ऐलान

Government jobs out in Bihar, Deputy CM Tejashwi made this announcement
Government jobs out in Bihar, Deputy CM Tejashwi made this announcement
इस खबर को शेयर करें

पटना: उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि सभी विभागों में खाली पदों पर बहाली की जा रही है। सभी विभागों से रिक्तियां मांगी गई हैं। मुख्यमंत्री महोदय का निर्देश है कि जो भी खाली पद हैं उसे भरने का काम करें। 10 लाख नौकरी के साथ ही 10 लाख रोजगार भी देंगे। बिहार राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड में सहायकों को नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में उपमुख्यमंत्री ने ये बातें कहीं। अधिवेशन भवन में हुए समारोह में 245 सहायकों में से 200 को नियुक्ति पत्र बांटे गए। राज्य के 20 सहकारी बैंकों में इनकी नियुक्ति की गई है।इस मौके पर उपमुख्यमंत्री ने 15 सहायकों को अपने हाथों से नियुक्ति पत्र दिया। उन्होंने कहा कि रिक्त पद भरे जाएंगे तो व्यवस्था मजबूत होगी। तेजी से विकास कार्य होंगे। सभी विभाग रिक्तियों को भरने में लगे हैं। देश में आज सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी का है। इस दिशा में महागठबंधन सरकार प्रयासरत है। एक लाख 70 हजार शिक्षकों की नियुक्ति के लिए आवेदन मंगाए जा रहे हैं। गृह विभाग की ओर से 75 हजार, स्वास्थ्य विभाग की ओर से 1 लाख 60 हजार को नौकरी मिलनी है। पहले भी हजारों को नियुक्ति पत्र मिले हैं।

केंद्र की मोदी सरकार पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोग सिर्फ जुमलेबाजी करते हैं। जो लोग हर साल दो करोड़ नौकरी की बात करते हैं, वहां तो नौकरी जा रही है। उनके यहां चर्चा सिर्फ मंदिर-मस्जिद की होती है। पहलवानों के बारे में, शिक्षा-स्वास्थ्य के बारे में पूछने पर उनके पास कोई जवाब नहीं है। मंदिर बने, लोग पूजा भी करें लेकिन हम चाहते हैं कि शिक्षा और स्वास्थ्य का मन्दिर भी बने।

नियुक्ति पत्र पाने वाले सहायकों से उन्होंने कहा कि नौकरी पाने वाले लोगों के चेहरे पर जो खुशी है, महागठबंधन सरकार वही चाहती है। हमने जो वादा किया है, उसे पूरा करेंगे। इस मौके पर सहकारिता मंत्री सुरेंद्र प्रसाद यादव ने नियुक्ति पत्र पाने वाले अभ्यर्थियों को बधाई दी। मौके पर सहकारिता सचिव वंदना प्रेयसी, निबंधक राजेश मीणा, विधायक जितेंद्र कुमार, विशेष सचिव नंदकिशोर, कोऑपरेटिव बैंक एमडी अखिलेश कुमार मौजूद रहे।