कई शहरों में इस दुल्हन का इंतजार कर रहे हैं दूल्हे, कितनों की पत्नी बनी खुद नहीं पता

जयपुर (jaipur). राजस्थान के जयपुर जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जब यहां की पुलिस ने 32 साल की दुल्हन को पकड़ा है। यह जल्द ही एक और शादी रचाने की तैयारी कर रही थी। पिता ने दूल्हा भी तलाश कर लिया था और शादी की बातचीत अंतिम चरण में चल रही थी।

Grooms are waiting for this bride in many cities, don't know how many have become his wife
Grooms are waiting for this bride in many cities, don't know how many have become his wife
इस खबर को शेयर करें

जयपुर (jaipur). राजस्थान के जयपुर जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जब यहां की पुलिस ने 32 साल की दुल्हन को पकड़ा है। यह जल्द ही एक और शादी रचाने की तैयारी कर रही थी। पिता ने दूल्हा भी तलाश कर लिया था और शादी की बातचीत अंतिम चरण में चल रही थी। लेकिन इससे पहले ही मुहाना थाना पुलिस पहुंच गई और एक और दूल्हे को लुटने से बचा लिया। जयपुर की मुहाना थाना पुलिस ने इस लड़की के बारे में बड़ा खुलासा किया है।

नहीं पता अभी तक कितनी कर चुकी है शादी
इसने कितने दूल्हे बनाए और कितने के साथ शादी का प्रोजेक्ट चल रहा था, इसे खुद भी पता नहीं है। शादी को बिजनेस की तरह करने वाली इस लड़की को तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके पिता की तलाश की जा रही है। यह लड़की आसाम की रहने वाली है। पुलिस ने जब इससे पूछताछ की तो कभी खुद का नाम विनीता तो कभी संगीता बताया। पुलिस का मानना है कि विनीता और संगीता के अलावा भी इसने कई झूठे नाम रखे हैं और इन्हीं नामों से शादियां की है।

लाखों में तय हुई शादी, फिर घर से भी 5 लाख रुपए ले भागी
मुहाना थाना पुलिस ने बताया कि कुछ दिन पहले अभय पुरा गांव में रहने वाले रामदयाल नाम के एक युवक ने थाने में आकर मुकदमा दर्ज करवाया था। उसने पुलिस को बताया था कि अपने एक परिचित के जरिए आसाम की रहने वाली विनीता से संपर्क करने के बाद शादी की थी। शादी का पूरा खर्च रामदयाल के परिवार ने उठाया और उसके अलावा शादी करने के नाम पर करीब 2 लाख रुपए संगीता के परिवार को भी दिए। लेकिन शादी के सिर्फ 2 दिन के बाद ही करीब 5 लाख रुपए के जेवर और कैश लेकर संगीता घर से भाग गई। पुलिस जानकारी में यह भी खुलासा हुआ कि इस झूठी दुल्हन के झूठे पिता सुरेश नाम के व्यक्ति ने शादी कराने के नाम पर करीब 14 लाख रुपए दिए थे और इसमें से 2 लाख रुपए संगीता के परिवार को दिए गए थे।

कई अन्य आरोपी बनते थे झूठे रिश्तेदार
शादी के लिए रामचंद्र, शंभू दयाल समेत कई लोगों ने बिचौलिया की भूमिका निभाई थी। कोई मामा बना था तो कोई चाचा बन कर आया था। पिछले साल दर्ज हुए इस मामले के बारे में कुछ दिन पहले पुलिस ने हरियाणा से एक आरोपी को अरेस्ट किया था। उससे पूछताछ करने पर पता चला कि विनीता और संगीता पहले भी दर्जनों शादियां कर चुकी है शादी करना और भाग जाना दरअसल यही उसका व्यवसाय है।

आखिर पकड़ा ही गई लुटेरी दुल्हन
अब जयपुर पुलिस ने संगीता को गिरफ्तार कर लिया है । उससे पूछताछ की जा रही है कि उसने राजस्थान के अलावा अन्य किन राज्यों में कितनी शादियां की है। प्रारंभिक जानकारी में यह सामने आया है कि राजस्थान के अलावा हरियाणा ,उत्तर प्रदेश में भी उसने शादियां की है और शादी करने के बाद 5 से 7 दिन के अंदर ही जेवर और कैश लेकर फरार हो गई है। यह भी पता किया जा रहा है कि जयपुर के अलावा अन्य किन जगहों पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है।

लुटेरी दुल्हन के केस में मुहाना थाना पुलिस का कहना है कि इस तरह के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब बदनामी के डर से आगे बढ़कर लुटेरी दुल्हन के बारे में जानकारी देने के लिए लोग थाने आने लगे हैं और इस तरह के केस खुलने लगे हैं। पुलिस ने बताया कि संगीता और उसका कथित पिता सुरेश अक्सर 35 से 40 साल के उम्र के युवकों को ही तलाशते थे जो शादी के नाम पर मोटा खर्च करने के लिए तैयार रहते थे।