GST Raid: कन्नौज में परफ्यूम कारोबारियों के परिसरों पर जीएसटी टीम का छापा, टैक्स न चुकाने की चल रही जांच

GST team raids on premises of perfume traders in Kannauj, ongoing investigation of non-payment of tax
GST team raids on premises of perfume traders in Kannauj, ongoing investigation of non-payment of tax
इस खबर को शेयर करें

कन्नौज: यूपी के कन्नौज (Kannauj) यानी इत्र नगरी में एक बार फिर जीएसटी की संयुक्त टीम की छापेमारी से हड़कंप मच गया। इस बार जीएसटी की इटावा और फर्रुखाबाद की संयुक्त टीम ने मशहूर इत्र कारोबारी (Perfume Dealer) बबुआ गुप्ता के यहां छापेमारी की है। टीम का मानना है कि इनकी फर्म पिछले तीन साल से पूरा टैक्स (Tax) अदा नहीं कर रही थी‚ जिसकी गड़बड़ी को लेकर टीम ने जांच के उद्देश्य से छापेमारी की है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

इत्र नगरी कन्नौज में पियूष जैन के यहां हुई छापेमारी के दौरान सोना‚ ज्वेलरी सहित काफी बड़ी मात्रा में रूपया बरामद हुआ था‚ जिसका शोर पूरी दुनियां में हुआ था। इस मामले में आज भी कार्रवाही जारी है। इसके बाद कन्नौज इत्र नगरी में लगातार जीएसटी विभाग की नजर बनी हुई है। विभाग को इस बार शहर के मशहूर इत्र व्यापारी बबुआ गुप्ता के दस्ताबेजों में गड़बड़ी नजर आई है। इसको लेकर तीन सालों से लगातार टैक्स कम अदा होने की वजह से टीम ने उनके कारखाने पर छापामारी करते हुए दस्तावेज खंगाले है। बबुआ गुप्ता इत्र कारोबारी के साथ साथ कोल्ड स्टोरेज के मालिक भी है। जीएसटी की संयुक्त 12 सदस्यी टीम की छापेमारी से इत्र नगरी कन्नौज में इत्र कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।

तीन साल से कम आ रहा था टैक्स, अब हो रही पड़ताल
ज्वाइंट कमिश्नर जीएसटी विभाग बिहारी लाल प्रजापति ने बताया कि यह केवी कंपनी और केवी फ्रेगरेंसेज से जुड़ा मामला है। इसका टैक्स तीन वर्षों से कम आ रहा था तो लेखा पुस्तकों की जांच के लिए आए टीम कार्यवाही कर रही है। इससे ज्यादा कुछ नहीं बताया जा सकता है। यह टीम उत्तर प्रदेश राज्य जीएसटी विभाग की है। उन्होंने कहा कि लेखा पुस्तकों की बहुत सी जांच होनी है।