GT vs RR: गुजरात के लिए सबसे बड़ा खतरा बनेगा ये जादुई गेंदबाज, प्लेऑफ में हो जाता है सबसे खतरनाक

GT vs RR Match: आईपीएल 2022 के पहले क्वालीफायर मैच में राजस्थान का एक जादुई गेंदबाज गुजरात के लिए सबसे बड़ा खतरा बन सकता है. इस खिलाड़ी में प्लेऑफ में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं.

GT vs RR: This magical bowler will become the biggest threat to Gujarat, becomes the most dangerous in the playoffs
GT vs RR: This magical bowler will become the biggest threat to Gujarat, becomes the most dangerous in the playoffs
इस खबर को शेयर करें

GT vs RR Match: कोलकाता के ईडन गार्डन में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच आईपीएल 2022 का पहला क्वालीफायर मैच खेला जाएगा. इस मैच में जीतने वाली टीम को सीधा फाइनल में एंट्री मिलेगी. गुजरात टाइटंस के लिए ये मुकाबला आसान नहीं रहने वाला है, क्योंकि राजस्थान रॉयल्स की टीम में एक ऐसा जादुई गेंदबाज है जो प्लेऑफ में काफी खतरनाक खेल दिखाता है, ये खिलाड़ी इस मैच में गुजरात के लिए सबसे बड़ा खतरा होगा.

प्लेऑफ में सबसे ज्यादा विकेट
आईपीएल के इतिहास में प्लेऑफ के मुकाबलों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज इस बार राजस्थान (Rajasthan Royals) की टीम में खेल रहा है. टीम इंडिया के सबसे कामयाब स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) आईपीएल 2022 में राजस्थान की टीम का हिस्सा है. अश्विन (R Ashwin) प्लेऑफ में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है, इस मैच में वे गुजरात के लिए सबसे बड़ा खतरा बन सकते हैं. अश्विन ने प्लेऑफ के मैचों में कुल 18 विकेट हासिल किए.

अश्विन दिलाएंगे फाइनल का टिकट
रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) प्लेऑफ के मुकाबलों में सबसे खतरनाक गेंदबाज साबित होते हैं. अश्विन ने आईपीएल के प्लेऑफ (IPL 2022 Playoffs) मैचों में तीन बार 3-3 विकेट लिए हैं. अश्विन ऐसा करने वाले भारत के इकलौते गेंदबाज हैं और आईपीएल के इतिहास के दूसरे गेंदबाज है. अश्विन के अलावा ये कारनामा ड्वेन ब्रावो ने किया है. इन दोनों गेंदबाजों के अलावा दुनिया के किसी भी गेंदबाज ने आईपीएल में ऐसा कारनामा नहीं किया है. अश्विन आईपीएल में राजस्थान से पहले चेन्नई (CSK), पंजाब किंग्स (PBKS) और दिल्ली (DC) की टीमों के लिए खेल चुके हैं.

सीजन 15 में अश्विन के आंकड़े
आईपीएल 2022 में रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने लीग स्टेज के 14 मैचों में 7.14 की इकोनॉमी से रन खर्च कर 11 विकेट हासिल किए हैं. बल्लेबाजी की बात की जाए तो इन 14 मैचों में रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) के बल्ले से 30.50 की औसत और 146.40 की स्ट्राइक रेट से 183 रन देखने को मिली हैं. इस सीजन में उन्होंने एक अर्धशतक भी जड़ा है. ये सीजन रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) के लिए अभी तक गेंद और बल्ले दोनों से काफी शानदार निकला है.