GT vs SRH : हैदराबाद से हार का बदला ले पायेगा गुजरात, जानें क्या है एक्सपर्ट का अंदाज

GT vs SRH: Gujarat will be able to avenge the defeat against Hyderabad, know what is the expert's style
GT vs SRH: Gujarat will be able to avenge the defeat against Hyderabad, know what is the expert's style
इस खबर को शेयर करें

मुंबई। GT vs SRH IPL 2022 Preview: शानदार प्रदर्शन कर रही गुजरात टाइटंस की टीम आइपीएल मैच में बुधवार को जब सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश अपने शुरुआती सत्र में इस टीम से मिली सत्र की एकमात्र हार का बदला लेने की होगी। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात की टीम ने सात में से छह मैचों में जीत दर्ज की है और लीग में उसे एकमात्र हार का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से करना पड़ा है। दूसरी ओर शुरुआती दो मैचों में हार का स्वाद चखने के बाद लगातार पांच मैच जीतने वाली हैदराबाद की टीम अपनी शानदार लय को जारी रखते हुए गुजरात को तालिका में शीर्ष से हटाकर अपनी जगह बनाना चाहेगी।

इस मैच में दोनों टीमों के तेज गेंदबाजों की शानदार भिड़ंत देखने को मिलेगी। गुजरात के लाकी फर्ग्यूसन के 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार का जवाब हैदराबाद के युवा भारतीय गेंदबाज उमरान मलिक लगभग इसी गति से देंगे। इस मामले में हालांकि हैदराबाद का पलड़ा थोड़ा भारी दिख रहा है जिसने अपने पिछले मुकाबले में रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की टीम को महज 68 रन पर आलआउट कर दिया था। टीम के चारों तेज गेंदबाज शानदार लय में हैं और सभी एक-दूसरे से अलग तरह की गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। दक्षिण अफ्रीका के युवा मार्को जेनसेन (पांच मैच में छह विकेट) के पास उछाल के साथ गेंद को स्विंग करने की क्षमता है तो वहीं उमरान (सात मैच में 10 विकेट) के पास तेज गति है। यार्कर विशेषज्ञ टी नटराजन (सात मैच में 15 विकेट) और अनुभवी भुवनेश्वर कुमार (सात मैच में नौ विकेट) भी बेहतरीन लय में है। टीम की कमजोर कड़ी स्पिन गेंदबाजी है जहां चोटिल वाशिंगटन सुंदर की जगह जगदीश सुचित मोर्चा संभाल रहे हैं।

स्पिन के मामले में गुजरात के पास अनुभवी राशिद खान हैं, जिन्होंने मौजूदा सत्र में ज्यादा विकेट नहीं लिए हैं, लेकिन रन रोकने में कामयाब रहे हैं। तेज गेंदबाजी में फर्ग्यूसन को मुहम्मद शमी (सात मैच में 10 विकेट) का शानदार साथ मिल रहा है। गुजरात की टीम के लिए पावरप्ले में बल्लेबाजी चिंता का सबब है। शुभमन गिल ने दो बड़ी पारियां खेली हैं, लेकिन वह सात मैचों में 207 रन ही बना पाए हैं। मैथ्यू वेड की जगह टीम में शामिल हुए रिद्धिमान साहा का भी बल्ले से प्रदर्शन लचर रहा है। विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम के पास अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज का विकल्प है, लेकिन उन्हें मौका देने के लिए वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ को अंतिम एकादश से बाहर होना पड़ सकता है। हार्दिक (छह मैचों में 295 रन) कप्तानी की जिम्मेदारी के साथ टीम की बल्लेबाजी का बोझ भी उठा रहे हैं। उन्हें डेविड मिलर (सात मैचों में 220 रन) का अच्छा साथ मिला है, लेकिन फिनिशर की भूमिका में अभिनव मनोहर और राहुल तेवतिया को अपनी बल्लेबाजी में निरंतरता लानी होगी।

हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा (सात मैचों में 220 रन) और राहुल त्रिपाठी (सात मैचों 212 रन) जैसे युवा भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन टीम के लिए सकारात्मक पहलू है। कप्तान केन विलियमसन, एडेन मार्करैम और विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने भी बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है।