उत्तराखंड के इस गांव में गुलदार ने मचाया आतंक, एक ही रात में मार दी 36 बकरियां

Guldar created terror in this village of Uttarakhand, killed 36 goats in a single night
Guldar created terror in this village of Uttarakhand, killed 36 goats in a single night
इस खबर को शेयर करें

OMG! पहाड़ों में गुलदार की दहशत थमने का नाम नहीं लग रही है. आलम यह है कि लोग शाम होते ही घरों में कैद होने को मजबूर हैं. चमोली जिले में पोखरी ब्लाक के सुगी गांव में गुलदार ने एक ही रात में 36 बकरियों को मौत के घाट उतार दिया. सूचना मिलने पर वन विभाग और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची. बताया गया कि गुलदार खिड़की तोडकर बकरियों तक पहुंचा. घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद टीम ने बताया कि रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जा रही है.

वन क्षेत्राधिकारी नवल किशोर नेगी ने बताया कि मामले में उचित कार्यवाही की जाएगी. मानकों के अनुसार जो भी मुआवजा होगा, दिया जाएगा. ग्राम प्रधान सूगी स्मिता खत्री ने कहा कि पीडीत बकरी पालक जल्द से जल्द आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध कराई जानी की मांग की है. बीते महीने खबर आई थी कि उत्तराखंड के मसूरी में लगातार गुलदार दिखने से लोगों में दहशत का माहौल है.

मसूरी शहर में नाग मंदिर हाथी पांव मार्ग स्थित भगवान शंकर आश्रम के पास एक माह में तीसरी बार गुलदार दिखाई दिया था. गुलदार आश्रम के मुख्यद्वार के आसपास दिखाई दिया था. भगवान शंकर आश्रम के गेट पर लगे सीसीटीवी में शनिवार को रात 8 बजकर 33 मिनट पर गुलदार की तस्वीर सीसीटीवी में कैद हुई थी. दहशत के कारण लोगों ने अपने घर से निकला बंद कर दिया था. आश्रम के पास पहले भी दो बार गुलदार दिखाई दिया था. स्थानीय लोगों ने कहा था कि एक माह में तीसरी बार गुलदार दिखाई दिया है, जिससे लोगों का अंधेरे में घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया. उससे पहले उत्तराखंड में सहसपुर से भी गुलदार से जुड़ी खबर सामने आई थी. सहसपुर के महमूद नगर में चार साल के बच्चे को गुलदार उठाकर ले गया था. रातभर बच्चे की तलाश की गई, लेकिन रविवार सुबह बच्चे का शव मिला था.