राजस्थान के इन जिलों में बारिश के साथ गिरेंगे ओले, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

Hail will fall with rain in these districts of Rajasthan, Meteorological Department's alert issued
Hail will fall with rain in these districts of Rajasthan, Meteorological Department's alert issued
इस खबर को शेयर करें

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से हुए मौसम बदलाव (Rajasthan Weather Update) से लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है.वहीं, किसानों की चिंता बढ़ गई हैं. मौसम विभाग के अनुसार,
जयपुर, झुंझुनू, अलवर, उदयपुर, टोंक, अजमेर, सिरोही, सवाईमाधोपुर, दौसा, बूंदी, कोटा, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़, बारां, प्रतापगढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा जिलों के इलाकों में बादल गरजने के साथ बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है.

वहीं, इसके साथ ही जयपुर, सीकर, सवाईमाधोपुर में कुछ जगह पर बारिश के साथ-साथ ओले गिर सकते हैं. इसके साथ ही प्रदेश में इस दौरान तेज हवा और आंधी-तूफान का दौर जारी रहेगा.

24 मार्च तक राजस्थान में बिगड़ा रहेगा मौसम का हाल
मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान में 24 मार्च तक आंधी-तूफान, बारिश, बिजली गिरने और ओले गिरने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग का कहना है कि वायुमंडल के ऊपरी स्तरों पर एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है और वायुमंडल के नीचे स्तर पर एक परिसंचरण तंत्र बना होने के कारण राजस्थान में यह मौसम बदलाव दिखाई दे रहा है. इसके चलते आने वाले 48 घंटों के प्रदेश में तेज बारिश होने की पूरी संभावना है. बता दें कि रविवार को राजस्थान के कई इलाकों में आंधी-तूफान, बारिश दर्ज की गई.

20 मार्च यानि आज इन इलाकों में होगी बारिश
20 मार्च को प्रदेश के जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ इलाकों में आंधी और बारिश कम होने वाली हैं. हालांकि जयपुर, अजमेर, उदयपुर, भरतपुर, कोटा और उदयपुर के इलाकों में तेज आंधी, तूफान, बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं.

23 मार्च से होगी नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव
इसके अलावा 21-22 मार्च को हल्की बारिश हो सकती हैं. इसके बाद 23 मार्च से एक और नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने वाला है, जिससे एक बार फिर से आंधी, तूफान, बारिश के साथ ओले गिरने लगेंगे.