Har Ghar Tiranga Anthem: ‘हर घर तिरंगा’ के एंथम में नजर आए अमिताभ बच्चन और प्रभास समेत ये दिग्गज कलाकार

Har Ghar Tiranga Anthem पीएम मोदी के ऐलान के बाद हर घर तिरंगा सॉन्ग लॉन्च कर दिया गया है। इस गीत में अमिताभ बच्चन प्रभास सोनू निगम आपको आजादी के अमृत महोत्सव को मनाने की अपील करते नजर आ रहे हैं।

Har Ghar Tiranga Anthem: These veteran actors including Amitabh Bachchan and Prabhas appeared in the anthem of 'Har Ghar Tiranga'
Har Ghar Tiranga Anthem: These veteran actors including Amitabh Bachchan and Prabhas appeared in the anthem of 'Har Ghar Tiranga'
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। इस साल हमारा देश आजादी के 75 साल पूरे कर लेगा। इस अवसर को और खास बनाने के लिए सरकार की तरफ से ‘अमृत महोत्सव’ का ऐलान किया गया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत कर दी है। इसके साथ ही मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का वीडियो एवं थीम सॉन्ग लॉन्च किया। इस वीडियो में अमिताभ बच्चन, आशा भोंसले, अनुपम खेर सहित बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकार नजर आ रहे हैं।

कुछ दिनों पहले ही पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में ऐलान किया है कि इस बार आजादी के 75 साल पूरे होने के अवसर पर 13 से 15 अगस्त तक विशेष रूप से ‘अमृत महोत्सव’ मनाया जाएगा। यही वजह है कि हर घर तिरंगा एंथम सांग जारी किया गया है। गाने में फिल्‍म जगत के दिग्गज कलाकारों से लेकर क्रिकेटर व एथलीट्स को भी शामिल किया गया है।

गीत की शुरुआत में ही अमिताभ बच्चन तिरंगे को सलाम करते नजर आते हैं। इस गाने में सोनू निगम, आशा भोंसले ने भी अपनी आवाज दी है। गीत के वीडियो में आप साउथ स्टार कीर्ति सुरेश और प्रभास को देख सकते हैं। 2.20 मिनट के इस गाने में पूरे देश को एक साथ पिरोने की कोशिश की गई है। एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी अपने पति विराट कोहली के साथ अमृत काल मनाने की अपील करती नजर आ रही हैं।

दरअसल, दो अगस्त को इस तिरंगा अभियान को शुरू करने के पीछ एक वजह भी है। इसी दिन हमारा राष्ट्रीय ध्वज का डिजाइन करने वाले पिंगली वेंकैया का जन्म हुआ था। पीएम मोदी ने भी अपनी अपील में यही कहा कि दो अगस्त से आप अपने सोशल मीडिया पर तिरंगे की तस्वीर लगाकर पिंगली वेंकैया को सच्चा सम्मान दें। पीएम मोदी ने अपनी संबोधन में तिरंगे को आकार देने में अहम भूमिका निभाने वाली मैडम भिकाजी रूस्तम कामा के बारे में भी चर्चा की।