टीम इंडिया की हार पर भड़के हरभजन सिंह, बोले- इन 2 खिलाड़ियों को तुरंत करो बाहर

Harbhajan Singh, furious over the defeat of Team India, said - throw out these 2 players immediately
Harbhajan Singh, furious over the defeat of Team India, said - throw out these 2 players immediately
इस खबर को शेयर करें

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट से मैच हारने के बाद भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन के चयन पर सवाल खड़े कर दिए हैं. पर्थ की तेजतर्रार पिच पर टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 133 रन ही बना पाई. जवाब में साउथ अफ्रीका ने पांच विकेट गंवाते हुए ये आसान सा लक्ष्य हासिल कर लिया.

टीम इंडिया की हार पर भड़के हरभजन सिंह
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की करारी हार के बाद पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने अपना गुस्सा जाहिर किया है. हरभजन सिंह ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से दो खिलाड़ियों को तुरंत बाहर करने के लिए कहा है. हरभजन सिंह के मुताबिक टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से ओपनर केएल राहुल और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए.

इन 2 खिलाड़ियों को Playing 11 से तुरंत बाहर करने को कहा
हरभजन सिंह ने ‘स्‍पोर्ट्स तक’ से बात करते हुए कहा, ‘भारतीय टीम मैनेजमेंट को ठोस फैसले लेने होंगे और खिलाड़ियों से ऊपर उठते हुए टीम के बारे में सोचना होगा. केएल राहुल भले ही एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं, लेकिन फिलहाल वह फॉर्म में नहीं हैं. ऐसे में ऋषभ पंत को केएल राहुल की जगह टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका देना चाहिए.’

इस खिलाड़ी का भी बुरा हाल
हरभजन सिंह ने कहा, ‘ऋषभ पंत को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करनी चाहिए.’ इसके अलावा ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी टीम इंडिया के लिए कमजोर कड़ी साबित हो रहे हैं. रविचंद्रन अश्विन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में 4 ओवरों में 43 रन लुटाए थे और इस दौरान उन्हें एक ही विकेट मिला. रविचंद्रन अश्विन बीच के ओवरों में विकेट नहीं ले पा रहे हैं.

ये है एकमात्र विकेट टेकर गेंदबाज
हरभजन सिंह के मुताबिक टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से रविचंद्रन अश्विन को बाहर कर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को मौका देना चाहिए. हरभजन सिंह ने कहा, ‘रविचंद्रन अश्विन की जगह युजवेंद्र चहल को मौका देना चाहिए. युजवेंद्र चहल एक विकेट टेकर गेंदबाज हैं. युजवेंद्र चहल एक मैच विनर गेंदबाज हैं. मुझे नहीं लगता कि इस समय युजवेंद्र चहल से बेहतर टी20 में कोई लेग स्पिनर है.’