न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीत के बाद भी निराश दिखे हार्दिक पांड्या, अपने इस बयान से किया हैरान

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का आखिरी मैच बारिश के चलते टाई पर खत्म हुआ. इस सीरीज को 1-0 से जीतने के बाद भी कप्तान हार्दिक पांड्या निराश दिखे.

Hardik Pandya looked disappointed even after the series win against New Zealand, surprised by his statement
Hardik Pandya looked disappointed even after the series win against New Zealand, surprised by his statement
इस खबर को शेयर करें

IND vs NZ T20 T20 Series: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की हार को पीछे छोड़ टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-0 से अपने नाम की. इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या संभाल रहे थे. उन्होंने अपनी कप्तान में टीम इंडिया को लगातार दूसरी सीरीज में जीत दिलाई. इससे पहले उन्होंने आयरलैंड दौरे पर कप्तान बनाया गया था. टीम इंडिया के इस शानदार प्रदर्शन के बाद भी हार्दिक पांड्या निराश दिए. उन्होंने मैच के बाद एक ऐसा बयान दिया जिसने सभी को हैरान कर दिया.

हार्दिक पांड्या के इस बयान से किया हैरान
भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का आखिरी मैच बारिश के चलते टाई पर खत्म हुआ. इस मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा, ‘हम पूरे ओवर खेलकर मैच जीतना चाहते थे, लेकिन ऐसा ही है. एक समय मुझे लगा कि इस विकेट पर आक्रमण सबसे अच्छा बचाव है. हम जानते हैं कि उनके पास किस तरह का गेंदबाजी आक्रमण है, उन 10-15 रन को अतिरिक्त बनाना बहुत महत्वपूर्ण था, भले ही हमने कुछ विकेट खो दिए हों. इस तरह के खेल से हमें कुछ खिलाड़ियों को परखने का मौका मिल सकता था, लेकिन कहा जा सकता है कि मौसम ऐसी चीज है जिसे हम नियंत्रित नहीं कर सकते. मैं घर वापस जा रहा हूं, अपना समय निकालकर अपने बेटे के साथ रहूंगा.’

टीम इंडिया ने 1-0 से जीती टी20 सीरीज
भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ T20 Series) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था. सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव की शतकीय पारी और दीपक हुड्डा की कमाल की गेंदबाजी के चलते 65 रनों से बाजी मारी थी. सीरीज का तीसरा मैच एक बार फिर बारिश की भेंट चढ़ा और मुकाबला टाई पर खत्म हुआ, ऐसे में टीम इंडिया ने 1-0 से ये सीरीज अपने नाम की.

ऐसा रहा दोनों टीमों के बीच आखिरी मैच
नेपियर में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फेसला किया था. न्यूजीलैंड की टीम 19.4 ओवर में ही 160 रन के स्कोर पर सिमट गई. न्यूजीलैंड टीम ने 16वें ओवर में दो विकेट पर 130 रन बना लिए थे, लेकिन उन्होंने आखिरी 30 रन के अंदर ही अपने आठ विकेट गंवा दिए. टीम इंडिया की ओर से अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज के चार-चार विकेट हासिल किए. वहीं, टीम इंडिया ने 161 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चार विकेट पर 75 रन बना लिए थे, लेकिन बारिश के चलते इसके आगे मैच नहीं खेला जा सका.