Boxing में गोल्ड जीतने पर हरियाणा CM खट्टर गदगद, नीतू और स्वीटी पर हुई ईनामों को बौछार!

Haryana CM Khattar showered prizes on Gadgad, Neetu and Sweety for winning gold in Boxing!
Haryana CM Khattar showered prizes on Gadgad, Neetu and Sweety for winning gold in Boxing!
इस खबर को शेयर करें

World Boxing Championship: महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक विजेता नीतू घनघास और स्वीटी बूरा से हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मुलाकात की। इस दौरान सीएम खट्टर गदगद दिखे। उन्होंने स्वर्ण पदक विजेताओं को 40 लाख रुपये और नौकरी देने का ऐलान किया है। सीएम ने कहा कि उन्हें बेटियों पर गर्व है। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हरियाणा खेल के क्षेत्र में देश और दुनिया में आगे है। मुझे खुशी है कि हमारी दोनों बेटियों ने बॉक्सिंग टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल जीता है। मैं उन्हें बधाई देता हूं।

वहीं गोल्ड जीतने वाली नीतू घनघास ने सीएम से मुलाकात पर कहा कि हमें सम्मानित करने के लिए मुख्यमंत्री को मैं धन्यवाद देना चाहती हूं। उन्होंने हमें एक नौकरी और 40 लाख रुपये दिए। यह पहली बार है कि गैर-ओलंपिक भारों में पुरस्कार राशि दी गई है।

स्वीटी बूरा ने क्या कहा
विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली स्वीटी बूरा ने कहा, “मुझे खुशी हो रही है कि सीएम (मनोहर लाल खट्टर) ने हमें नौकरी और 40 लाख रुपये की पेशकश की है। इससे अच्छा संदेश जाएगा और बाकी खिलाड़ी भी प्रेरित होंगे।”

सीएम ने सौंपा ऑफर लेटर
बता दें, हरियाणा सीएम खट्टर ने हरियाणा उत्कृष्ट खिलाड़ी सेवा नियम के अंतर्गत दोनों खिलाड़ियों को ग्रुप- B की नौकरी का ऑफर लेटर सौंपा है। इसके अलावा राज्य सरकार की तरफ से 40 लाख रुपये कैश रिवार्ड भी दिया। मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हर खेल में हरियाणा की भागीदारी 35 से 50 प्रतिशत तक है। कोचों की तारीफ करते हुए कहा कि सीएम ने कहा कि खिलाड़ियों को इस मुकाम तक पहुंचाने में कोच का योगदान महत्वपूर्ण है।