Haryana Coronavirus Update: हरियाणा में लगातार बढ़ रहा है कोरोना का खतरा, बढ़े मामले

इस खबर को शेयर करें

Haryana Coronavirus Update: हरियाणा में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. बीते एक हफ्ते में हरियाणा में कोरोना वायरस से जुड़े हुए केसों में 100 फीसदी इजाफा दर्ज किया गया है. हरियाणा सरकार की ओर से जारी किए गए अपडेट के मुताबिक सोमवार को राज्य में कोविड 19 से जुड़े 470 मामले सामने आए.

इससे पहले 18 अप्रैल को हरियाणा में 234 मामले सामने आए थे. हालांकि राहत की बात यह है कि बीते एक हफ्ते में कोविड 19 की वजह से राज्य में किसी को भी अपनी जान नहीं गंवानी पड़ी है. हरियाणा में अभी तक कोरोना वायरस की वजह से 10,618 लोगों की जानक गई है.

रिकवरी रेट के मामले में भी हरियाणा की स्थिति काफी बेहतर बनी हुई है. हरियाणा सरकार ने दावा किया है कि राज्य में रिकवरी रेट 98.74 फीसदी बनी हुई है. हालांकि कोविड 19 की मृत्यु दर अभी भी 1.07 फीसदी पर स्टैंड करती है.

इस वजह से बढ़ी चिंता
राज्य में पॉजिटिविटी रेट लगातार बढ़ रही है जो कि चिंता का विषय है. सोमवार को 5.14 की पॉजिटिविटी रेट के साथ नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव केसों की संख्या अब 1,800 पहुंच गई है जो कि एक हफ्ता पहले 974 थी.

हरियाणा सरकार की ओर से कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए कड़े कदम उठाने का दावा किया जा रहा है. जिन जिलों में सबसे ज्यादा केस रिपोर्ट हो रहे हैं वहां मास्क को दोबारा से लागू कर दिया गया है. इसके साथ ही हरियाणा सरकार अपने सभी नागरिकों को फ्री में बूस्टर डोज उपलब्ध करवाने का दावा भी कर चुकी है.