हरियाणा: नहर में मृत मिली युवती का 20 दिन बाद मिला सुसाइड नोट

Haryana: Suicide note found after 20 days of girl found dead in canal
Haryana: Suicide note found after 20 days of girl found dead in canal
इस खबर को शेयर करें

रेवाड़ी. हरियाणा के रेवाड़ी जिले में बीते 28 जुलाई को 19 साल की एक छात्रा की मौत के कारणों का पता चल गया है. छात्रा का शव गांव की नहर से बरामद हुआ था. उस वक्त परिजनों ने पैर फिसलने की वजह से नहर में डूबने की आशंका जताई थी. लेकिन अब छात्रा की मौत के राज से परदा उठ गया है. छात्रा ने आत्महत्या करके अपनी जीवन लीला समाप्त की थी. छात्रा की मौत के 20 दिन बाद परिजनों को उसका लिखा सुसाइड नोट मिला है. जिससे उसकी मौत के राज से पर्दा उठा है.

सुसाइड नोट में छात्रा ने गांव के ही एक शख्स पर फ्रेंडशिप का दबाव बनाने और धमकी देने का जिक्र किया है. पुलिस ने इस मामले में पिता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है. मृतक छात्रा के परिजनों ने बताया कि बीते दिन वह घर की सफाई कर रहे थे. इस दौरान बेड पर बिछे गद्दे के नीचे बेटी द्वारा लिखा एक सुसाइड नोट मिला. इस सुसाइड नोट में उनकी बेटी ने अपनी मौत की पूरी जानकारी लिखी हुई है.

विज्ञापन
परिजनों ने अपनी बेटी के सुसाइड नोट को रेवाड़ी के कसौला पुलिस स्टेशन के हवाले करते हुए बलवान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने बलवान के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज कर लिया है. इसके अलावा छात्रा के सुसाइड नोट को जांच के लिए भेजा है. बताया जा रहा है कि मामले में आरोपी बलवान सरकारी नौकरी करता है.

सुसाइड नोट में लिखी ये बातें
छात्रा ने दो पन्नों के इस सुसाइड नोट में लिखा है कि पापा जी मुझे माफ कर देना. पापा मेरी गलती नहीं है. मेरी मम्मी का ख्याल रखना. पापा मैं दुनिया से जा रही हूं. इस सबके पीछे बलवान का हाथ है. बलवान मुझे ब्लैकमेल करता था. उसने मुझे धमकी भी दी कि अगर तू नहीं मानेगी तो मैं तुझे फांसी लगाकर मार दूंगा. पापा मैं आपकों सबकुछ बताना चाहती थी लेकिन आप कांवड़ लेकर चले गए थे. हो सके तो मुझे माफ कर देना. आई लव यू पापा जी और मम्मी जी.