हरियाणा: कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतकर लौटे वेटलिफ्टर सुधीर, मां को पहनाया मेडल

इस खबर को शेयर करें

सोनीपत. इंग्लैंड में हुए पैरा कामनवेल्थ गेम्स में देश को पहला गोल्ड मेडल दिलाने वाले गोहाना के गांव लाठ के लाल वेटलिफ्टर सुधीर का गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया गया. गांव लाठ के ही नहीं आसपास के गांव के लोगों ने भी सुधीर का स्वागत किया. वहीं गोहाना के कांग्रेस विधायक जगबीर मलिक और बीजेपी के जिला प्रधान भी स्वागत करने गांव में पहुंचे.

अपने लाल को देखने के लिए गांव के लोग उमड़ पड़े. उमड़े भी क्यों नही क्योंकि उनके इस लाल ने उनके गांव का नाम रोशन जो किया है. सुधीर और ग्रामीण गोल्ड मेडल जितने पर बहुत खुश नजर आए. सुधीर ने 217 किलो भार उठा कर गोल्ड मेडल हासिल किया. सुधीर को गांव वाले गाड़ियों के काफिले के साथ धूमधाम से ले कर आए. सुधीर ने सबसे पहले गांव के शिव मंदिर में माथा टेका. गांव वालों ने सुधीर का स्वागत फूलो और पैसों की मालाएं पहना कर जोरदार स्वागत किया. सुधीर ने अपना मेडल अपनी मां को दिया. उसके बाद उसकी मां ने अपने बेटे का मेडल पहनाकर आशीर्वाद दिया.

गोल्ड मेडल विजेता सुधीर ने कहा कि गांव वालों ने जो स्वागत किया उसको लेकर मैं बहुत खुश हूं. उन्होंने कहा कि गांव वालों के आशीर्वाद से यह मेडल जीत पाया. गांव को यह मेडल समर्पित करता हूं. पिता को मौत के बाद और ज्यादा हौंसले के साथ अभ्यास किया. मैंने हौंसले को कमजोर नहीं होने दिया, जिसके लिए कड़ी मेहनत की है. जिसका यह नतीजा है कि देश के लिए गोल्ड मेडल जीत कर लाया.