सीएम खट्टर ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कैप्टन अमरिंदर सिंह पर कह दी ये बड़ी बात

इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़ : हरियाणा के मुख्यमंत्री (Haryana CM) मनोहर लाल ने आज पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

उन्होंने कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम भाजपा शासित राज्यों में भी बदले जाते हैं, लेकिन कैप्टन अमरिंदर सिंह का अपमान किया गया है.

चंडीगढ़ में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में जब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से पंजाब में सीएम बदलने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जहां तक सीएम चेहरा बदलने की बात है तो वह भाजपा में भी होता है, लेकिन जिस तरह से कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटाया गया, वह नहीं होना चाहिए था. इससे वह अपमानित महसूस कर रहे हैं.

कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए सहानभूति दिखाते हुए मनोहर लाल ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पर भी निशाना साधा.

हरियाणा के सीएम ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की सोच राष्ट्रवादी है, लेकिन सिद्धू का कब क्या कनेक्शन निकल जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता.

पिछले महीने जुबानी जंग, अब सहानभूति
अभी पिछले महीने ही हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal) और पंजाब के तत्कालीन सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh ) में जमकर जुबानी जंग हुई थी.

मनोहर लाल ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर आंदोलन कर रहे किसानों को उकसाने का आरोप लगाया था. वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, आपकी पार्टी ने किसानों को जिन परेशानियों में धकेला है, उसके लिए पंजाब पर दोष मढ़ने के बजाय कृषि कानूनों को वापस लें.

ऐसे में अब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की पंजाब के पूर्व सीएम के प्रति सहानभूति पर राजनीतिक हलकों में अलग-अलग कयास लगाए जाने लगे हैं.