हरियाणा सरकार ने रॉबर्ट वाड्रा को दिया जबरदस्त झटका, स्काई लाइट कंपनी का लाइसेंस किया रद्द

इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने प्रियंका गांधी के पति में रॉबर्ट वाड्रा को जबरदस्त झटका दिया है। हरियाणा सरकार ने वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट का लाइसेंस रद्द किया है। टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के निदेशक ने जमीन पर किसी भी प्रकार की निर्माण पर भी रोक लगा दी है2017 तक कमर्शियल कॉलोनी डेवलप होनी थी। लेकिन अब तक जमीन खाली पड़ी है। डीएलएफ लाइसेंस रिन्यू कराने की मांग कर रहा था

रॉबर्ट वाड्रा की स्काई लाइट हॉस्पिटेलिटी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी और डीएलएफ के बीच करार हुआ था। ये लाइसेंस भी उसी जमीन का हिस्सा था।वाड्रा ने इस जमीन को खरीदकर डीएलएफ को बेच दिया था। इस जमीन की म्यूटेशन भी हो चुकी थी। इसके बाद चकबंदी विभाग के तत्कालीन महानिदेशक अशोक खेमका ने 2012 में इसे रद्द किया था। रद्द किए जाने के बाद राबर्ट वाड्रा और डीएलएफ डील बड़ा मुद्दा बना था।

आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार में वाड्रा की कंपनी को यह जमीन आवंटित हुई थी। उस समय चकबंदी विभाग के तत्कालीन महानिदेशक अशोक खेमका ने इस जमीन का इंतकाल भी रद्द कर दिया था। अब नगर एवं ग्राम आयोजना (टाउन एंड कंट्री प्लानिंग) विभाग ने इस जमीन के लाइसेंस को गलत ठहराते हुए रद्द करने के आदेश जारी किए हैं।