हरियाणा में 12वीं की बिना परीक्षा दिए थमा दी मार्कशीट, ठग लिए डेढ़ लाख, इस तरह खुला राज

इस खबर को शेयर करें

पानीपत। करनाल टोल प्लाजा के कामगार को 12वीं की फर्जी मार्कशीट थमाई और उससे 1.50 लाख रुपये की ठगी कर ली गई। पीड़ित ने परीक्षा भी नहीं दी। इसके बावजूद उसे मार्कशीट दे दी गई। पीड़ित को शक हुआ तो मार्कशीट की जांच कराई, जो कि फर्जी निकली।

कुरुक्षेत्र के बीबीपुर गांव के बलवान ने पुलिस को शिकायत दी कि वह करनाल टोप प्लाजा पर नौकरी करता है। उसे 12वीं की मार्कशीट की जरूरत थी। तीन महीने पहले उसे पता चला कि हरीश मित्तल नामक व्यक्ति रामला चौक के पास पुराने कोर्ट रोड पर ग्लोबल एजुकेशन के नाम से कार्यालय है। जो 12वीं की ओपन परीक्षा करवाता है। वह कार्यालय में जाकर हरीश मित्तल से मिला और कहा कि 12वीं की परीक्षा देना चाहता है।
हरीश ने उससे दस्तावेज, आधार कार्ड और 1.50 लाख रुपये ले लिए। तब उसके साथ मतलौडा का टिंकू भी साथ था। उसे मित्तल ने दो महीने बाद मिलने को कहा। दो महीने बाद वह कार्यालय गया तो मित्तल ने उसे मुक्त विद्यालय शिक्षा परिषद हरियाणा की 12वीं की मार्कशीट देकर कहा कि ये असली है। कहीं से जांच करा लेना। उसने कहा कि पेपर तो दिए नहीं। फिर मार्कशीट कैसे मिल गई। उसने मार्कशीट की जांच कराई तो पता चला कि रिकार्ड में मार्कशीट नहीं है।

मार्कशीट फर्जी है। आरोपित हरीश रावत ने उसे फर्जी मार्कशीट थमाकर डेढ़ लाख रुपये की धोखाधड़ी कर ली है। आरोपित उसके पैसे भी नहीं लौटा रहा है। जिससे वह परेशान है। आरोपित से उसके पैसे वापस दिलाए जाएं। इस बारे में पुराना औद्योगिक थाना प्रभारी इंस्पेक्टर बलराज का कहना है कि हरीश मित्तल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपित से पूछताछ कर पता लगाया जाएगा कि और अन्य लोगों के साथ तो धोखाधड़ी नहीं की गई है। आरोपित का रिकार्ड भी जब्त किया जाएगा।