हरियाणा में पुलिस चौकी के पास भीषण विस्फोट, एक बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल

इस खबर को शेयर करें

रोहतक : रोहतक में  दिल्ली मार्ग पर खरावड़ पुलिस चौकी से एक किलोमीटर दूर शनिवार सुबह संदिग्ध हालात में विस्फोट हो गया। विस्फोट में खरावड़ गांव निवासी 54 वर्षीय राजकुमार उर्फ रामे गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे पीजीआई में दाखिल कराया गया है। आईएमटी थाना पुलिस मामले में जांच पड़ताल कर रही है। खरावड गांव के सरपंच बिजेंद्र ने बताया कि सड़क किनारे पुलिस चौकी से एक किलोमीटर दूर एक हैंडपंप लगा हुआ है। शनिवार तड़के करीब छह बजे ग्रामीण घूमने गए थे। उन्होंने देखा हैंडपंप के पास एक पॉलीथिन रखा है। जब गांव का बिजली मिस्त्री राजकुमार उसे उठाकर देखने लगा तो अचानक विस्फोट हो गया।

इससे उसका चेहरा व हाथ गंभीर रूप से घायल हो गया। अन्य ग्रामीण बाल-बाल बचे। तत्काल राजकुमार को पीजीआई ले जाया गया। मामले की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और आला अधिकारियों को सूचना दी। संदिग्ध विस्फोट से पुलिस प्रशासन सकते में आ गया। आईएमटी थाना प्रभारी कुलदीप सिंह  ने बताया कि मामले की अभी जांच की जा रही है। बाहर से विस्फोट स्थल की जांच के लिए टीम बुलाई है। घायल के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। अभी स्पष्ट तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता।

1997 में भी शहर में हुए थे दो विस्फोट
इससे पहले शहर में 1997 में सिलसिलेवार ढंग से दो विस्फोट हुए थे। पहले पुरानी सब्जी मंडी में फड़ी पर विस्फोट हुआ। इसके बाद किला रोड पर रेहड़ी पर धमाके से दहशत फैल गई। जिला अदालत में अब भी यूपी निवासी अब्दुल करीम उर्फ टुंडा के खिलाफ केस चल रहा है। टुंडा गाजियाबाद की डासना जेल में न्यायिक हिरासत के चलते बंद है।