अब हरियाणा और मध्य प्रदेश के मदरसों में भी अनिवार्य होगा राष्ट्रगान, UP ने किया लागू

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने शुक्रवार को संकेत दिया कि सरकार राज्य के सभी मदरसों में राष्ट्रगान गाना अनिवार्य कर सकती है. उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार से मदरसों में राष्ट्रगान गाना अनिवार्य किया है.

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने शुक्रवार को संकेत दिया कि सरकार राज्य के सभी मदरसों में राष्ट्रगान गाना अनिवार्य कर सकती है. उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार से मदरसों में राष्ट्रगान गाना अनिवार्य किया है.
UP के बाद, हरियाणा और मध्य प्रदेश सरकार (Haryana and Madhya Pradesh) भी मदरसों (Madarsa) में क्लास से पहले राष्ट्रगान (national anthem) गाना अनिवार्य करने पर विचार कर रही हैं. हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने शुक्रवार को संकेत दिया कि सरकार राज्य के सभी मदरसों में राष्ट्रगान गाना अनिवार्य कर सकती है. उन्होंने कहा कि इसमें कोई नुकसान नहीं है. राष्ट्रगान हर जगह गाया जाना चाहिए, चाहे वह मदरसा हो या स्कूल. इसमें किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए. हरियाणा के मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार मदरसे से अपडेट लेगी, अगर वे नहीं गाएंगे, तो सरकार मदरसा में राष्ट्रगान अनिवार्य कर देगी.
MP में भी राष्ट्रगान होगा अनिवार्य

वहीं मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि राष्ट्रगान को हर जगह गाना अनिवार्य किया जाना चाहिए, क्योंकि यह एक अच्छी शुरूआत है. उन्होंने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में मदरसे में गाना अनिवार्य कर दिया गया तो मध्य प्रदेश सरकार भी इस मामले पर संज्ञान लेगी.

बता दें उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार से मदरसों में राष्ट्रगान गाना अनिवार्य किया है, जिसके बाद हरियाणा और मध्य प्रदेश सरकार भी इसपर विचार कर रही हैं.