शरीर के इन हिस्सों में तिल होने से चमकती है किस्मत! एक झटके में बन जाते हैं करोड़पति

Having a mole in these parts of the body brings luck! become a millionaire in a jiffy
Having a mole in these parts of the body brings luck! become a millionaire in a jiffy
इस खबर को शेयर करें

Mole on Female Male Body in Hindi: ज्‍योतिष शास्‍त्र में कुंडली, हस्‍तरेखा शास्‍त्र में हथेली की रेखाओं-निशान आदि के आधार पर भविष्‍यवाणियां की जाती हैं. वहीं सामुद्रिक शास्‍त्र में शरीर के अंगों पर बने निशान, आकार-प्रकार, तिल आदि के जरिए व्‍यक्ति के भविष्‍य के बारे में बताया जाता है. आज हम शरीर पर बने ऐसे शुभ तिल के बारे में जानते हैं, जिनका होना जातक को सौभाग्‍यशाली बनाता है.

बहुत शुभ होते हैं शरीर पर बने ये तिल

ललाट पर तिल होने का मतलब: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिस इंसान के ललाट पर दायीं ओर तिल होता है, वह बहुत लकी होता है. ऐसे जातक बहुत टैलेंटेड होते हैं और अपनी योग्‍यता के दम पर जिंदगी में सब कुछ हासिल कर लेते हैं.

ठोड़ी पर तिल होने का मतलब: महिलाओं में ठोड़ी पर तिल होना उनकी खूबसूरती तो बढ़ाता ही है. साथ ही उनकी किस्‍मत भी चमकाता है. महिला या पुरुष की ठोड़ी पर तिल होना व्‍यक्ति को बड़ा पद दिलाता है. ऐसे जातक खूब लोकप्रियता भी पाते हैं.

तलवे पर तिल होने का मतलब: तलवे पर तिल होना बहुत शुभ होता है. ऐसे जातक अपने जीवन में खूब यात्राएं करते हैं. यदि बिजनेसमेन या बिजनेस वूमन के पैर में तिल हो तो वे अपने कारोबार से खूब पैसा कमाते हैं और देश-दुनिया में नाम कमाते हैं.

सीने पर बीचों-बीच तिल होना: जिन लोगों के सीने पर बीच में तिल हो, वे जातक बहुत अच्‍छे स्‍वभाव वाले होते हैं. इन्‍हें लोगों का खूब प्‍यार मिलता है और वे अपने जीवन में हर तरह की सुख-सुविधाओं का लाभ पाते हैं.

नाभि पर तिल होना: नाभि पर या नाभि के आसपास तिल का होना महिला और पुरुष जातक को लग्‍जरी लाइफ देता है. ऐसे लोग खूब अच्‍छे भोजन, कपड़े और पूरे ऐशोआराम भरे जीवन का आनंद लेते हैं. इनके जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है.