सरकारी स्कूल में घुसकर हेडमास्टर को गोली मारी; जिस नालंदा में पीएम मोदी आए, वहीं हुई वारदात

Headmaster shot after entering a government school; incident happened in Nalanda where PM Modi visited
Headmaster shot after entering a government school; incident happened in Nalanda where PM Modi visited
इस खबर को शेयर करें

नालंदा: नालंदा में एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी। सीएम नीतीश कुमार समेत कई मंत्री और वरीय नेता पीएम के कार्यक्रम को लेकर नालंदा में मौजूद थे। वहीं दूसरी ओर एक बेखौफ अपराधी ने दिनदहाड़े स्कूल परिसर में घुसकर प्रभारी प्रधानाध्यापक संतोष कुमार को गोली मार दी। घटना के बाद स्कूल परिसर में हड़कंप मच गया। फौरान घायल प्रधानाध्यापक को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उनका इलाज चल रहा है। मामला एकंगरसराय प्रखंड अंतर्गत तेल्हाड़ा हाई स्कूल का है। तेलहाड़ा हाई स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक संतोष कुमार गोली लगने से जख्मी हो गए हैं।

इस मामले में दो संदिग्ध को पकड़ा गया है
इधर, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई। हिलसा डीएसपी-2 गोपाल कृष्ण ने बताया कि इस मामले में दो संदिग्धों को पकड़ा गया है। कुल चार बदमाशों की इसमें भूमिका सामने आई है। प्रभारी प्रधानाध्यापक को गोली का छर्रा लगा है। पुलिस हिरासत में लिए गए संदिग्ध से गोलीबारी के बारे में पूछताछ कर रही है। गोलीबारी क्यों की गई है इसका कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। प्रथमदृष्टया दहशत फैलाने के उद्देश्य से ऐसा किया गया है।

प्रभारी प्रधानाध्यापक बैठकर फोन पर बात कर रहे थे
वहीं स्कूल में घुसकर गोली मारने की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई। जिसमें स्पष्ट रूप से दिख रहा है कि बुधवार को 9 बजकर 25 मिनट के करीब एक बदमाश स्कूल परिसर में घुस आया। उस वक्त प्रभारी प्रधानाध्यापक बैठकर फोन पर बात कर रहे थे। इसी बीच गमछा डाले बदमाश हाथ में पिस्तौल लिए प्रभारी प्रधानाध्यापक के पास आया और पैर में गोली मार दी।प्रधानाध्यापक के बाएं पैर में एक गोली लगी है। इसके बाद आनन फानन में प्रभारी प्रधानाध्यापक को एकंगरसराय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सहकर्मियों के द्वारा भर्ती कराया गया।

बदमाश पहले बाहर बुला रहा था लेकिन नहीं गए संतोष कुमार
प्रभारी प्रधानाध्यापक ने बताया कि बदमाश पहले उन्हें बाहर बुला रहा था जब वह स्कूल परिसर के बाहर नहीं गए तो विद्यालय के कार्यालय में घुसकर उन्हें गोली मार दी। इसके पूर्व भी बदमाशों के द्वारा स्कूल के छात्र के साथ मारपीट की घटना की गई थी। छात्रों के द्वारा शिकायत नहीं करने के कारण पुलिस के द्वारा बदमाश को पकड़ कर छोड़ दिया गया था। प्रधानाध्यापक के ट्रेनिंग में चले जाने के कारण वह वर्तमान में प्रभारी प्रधानाध्यापक के पद पर स्कूल में कार्यरत हैं।