Benefits Of Cloves: शादीशुदा पुरुष इस वक्त चबा लें 3 लौंग, दूर होगी ये बड़ी समस्या, फायदे चौंका देंगे

इस खबर को शेयर करें

Benefits Of Cloves: आज हम आपके लिए लेकर आए हैं लौंग के फायदे. अगर आप यौन समस्या या फिर शीघ्रपतन जैसी समस्या के शिकार हैं तो यह खबर आपके काम आ सकती है. लौंग के वैसे तो अनगिनत फायदे हैं, लेकिन यह प्रमुख तौर पर पाचन शक्ति को बढ़ाने का काम करती है. ये पुरुषों में सेक्स संबंधी समस्याओं में भी फायदा देती है. लौंग में विटमिन-B1,B2,B4,B6,B9 और विटमिन-सी तथा बीटा कैरोटीन जैसे तत्व शामिल हैं. इसके अलावा विटमिन-K, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट जैसे कई तत्व भी हमें लौंग से मिलते हैं. ये सभी पोषक तत्व एक हेल्दी शरीर के लिए जरूरी माने जाते हैं.

डॉक्टर अबरार मुल्तानी कहते हैं कि लौंग पाचन एंजाइमों के स्राव को बढ़ाती है, जो कब्ज और अपच जैसे पाचन संबंधी विकारों को रोकती है. लौंग फाइबर से भरा होता है, जो आपके पाचन स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है. ये वजन घटाने के साथ डायबिटीज मरीजों के लिए बेहद फायदेमंद साबित होती है.

पुरुषों को क्यों फायदेमंद है लौंग
लौंग का नियमित सेवन करने से यौन संबंधित समस्या से राहत मिलती है. इसलिए जिन पुरुषों को यौन संबंधित कोई समस्या है, उन्हें लौंग का सेवन जरूर करना चाहिए, क्योंकि लौंग कैल्शियम, आयरन, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, पोटैशियम, सोडियम और जिंक जैसे खनिज से भरपूर होता है. यह सभी सेहत के लिए जरूरी तत्व माने जाते हैं.

रोज 3 लौंग का करें सेवन
एक शोध में किए गए दावे पर नजर डालें तो रोज सुबह 3 लौंग को खाली पेट खाना चाहिए. इससे सेक्स लाइफ में सुधार होता है.

इस बात का ख्याल रखना जरूरी
लौंग का सेवन करने से स्पर्म काउंट बढ़ाने में मदद मिलती है. हालांकि आपको अधिक मात्रा में इसका सेवन करने से बचना चाहिए, क्योंकि अधिक मात्रा में इसके सेवन से मेल हॉर्मोन टेस्टोस्टेरॉन गड़बड़ा सकता है, इसलिए लौंग और इससे जुड़े प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल किसी आर्युवेदाचार्य की देखरेख में ही करना चाहिए.

लौंग खाने का समय
अगर आप रोज रात को सोते समय 3 लौंग खाकर एक गिलास गुनगुना पानी पी लेते हैं, तो इससे पेट संबंधी कई रोग दूर हो जाते हैं.

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.