Male Fertility: शादीशुदा पुरुषों की ‘ताकत’ बढ़ा देगी ये खास चटनी, जानिए इसे कैसे करें तैयार

Married Men's Fertility: अगर शादी के बाद पुरुषों को किसी भी तरह की फर्टिलिटी प्रॉब्लम आए तो काफी दिक्कतें पैदा हो सकती हैं, लेकिन आप घरेलू नुस्खों के जरिए इस परेशानी को दूर कर सकते हैं.

इस खबर को शेयर करें

How to Increase Men’s Stamina: शादी करना हर पुरुष का ख्वाब होता है, लेकिन अगर जिंदगी के इस पड़ाव के बाद शरीर में किसी तरह की कमजोरी आने लगे तो लाइफ टेंशन भरी हो जाती है और पार्टनर के सामने शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है. लेकिन अब घबराने की जरूरत नहीं, एक खास घरेलू उपायों के जरिए इस परेशानी को दूर किया जा सकता है. इससे आपकी मैरिड लाइफ की शिकायतें दूर हो जाएगी और यौन जीवन खुशियों से भर जाएगा.

शादीशुदा मर्द करें इन 2 चीजों का सेवन
हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक शादीशुदा पुरुषों के लिए प्याज और लहसुन काफी फायदेमंद है. अगर आप चाहते हैं कि बेहतर रिजल्ट हासिल हो तो किचन में मौजूद इस दोनों चीजों की चटनी तैयार कर लें और रोजाना इसका सेवन करें. मर्दों को होने वाली परेशानी दूर हो जाएगी.

1 बड़ा प्याज
5 लहसुन की कलियां
2 हरी मिर्च
आधा चम्मच काला नमक
2 छोटे टमाटर
नींबू का रस
आधा चम्मच चीनी
1 चम्मच भुना हुआ जीरा
सफेद नमक स्वाद अनुसार
कैसे तैयार करें प्याज और लहसुन की चटनी?

इसके लिए प्याज, लहसुन, हरी मिर्ट और टमाटर को हल्की आंट पूर भून लें. इसके बाद बाकी सभी चीजों को मिक्सी में पीस लें. अब मिलाकर चटनी तैयार कर लें. अगर चटनी फीकी लगे तो इसमें और नकम मिला लें. अब भोजन के साथ इसे सर्व करें.
बढ़ जाएगी मेल फर्टिलिटी

प्याज के सेवन से पुरुषों की फर्टिलिटी (Male Fertility) बढ़ जाती है क्योंकि इससे टेस्टोस्टेरोन (Testosterone) हॉर्मोन में इजाफा होता है, स्टेमिना बेहतर बनाने में मदद मिलती है. वहीं अगर लहसुन की बात करें तो इसमें मौजूद एलिसिन (Allicin) कंपाउड शरीर में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है जिससे नपुंसकता का खतरा कम हो जाता है. साथ ही स्पर्म काउंट (Sperm Count) भी बढ़ जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. )