Men’s Health: शादीशुदा पुरुष गर्म दूध में मिला लें ये मीठी चीज, दूर हो जाएगी सारी ‘कमजोरी’

इस खबर को शेयर करें

How To Increase Male Fertility: बढ़ती उम्र के साथ शारीरिक कमजोरी आना लाजमी है लेकिन कई बार 30 की उम्र पार करने के बाद भी कुछ मर्दों की ताकत कम होने लगती है. ऐसा शरीर में खून की कमी वजह से भी हो सकता है, लेकिन हेल्दी डाइट खाने से इस परेशानी से छुटकारा पाया जा सकता है. शादी के बाद अगर किसी पुरुष में एनर्जी कमी दिखने लगे तो मैरिड लाइफ की खुशियां छिन सकती हैं.

शादीशुदा पुरुष अगर दूध को गर्म करने के बाद उसमें चीनी की जगह किशमिश मिलाकर पिएंगे तो न सिर्फ उनकी मर्दाना कमजोरी दूर हो जाएगी, बल्कि कई अन्य बीमारियों से भी निजात मिलेगी.

शादीशुदा पुरुषों के लिए गर्म दूध के साथ किशमिश का सेवन काफी लाभकारी है. कई रिसर्च के मुताबिक इस ड्रिंक के सेवन से मेल फर्टिलिटी, स्पर्म काउंट और स्पर्म क्वालिटी बेहतर होती है और मर्दों को पिता बनने में भी दिक्कतें नहीं आतीं.

दूध को कम्प्लीट फूड माना जाता है क्योंकि इस तकरीबन सभी तरह के न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं. मिल्क पीने से कैल्शियम, प्रोटीन, राइबोफ्लेविन (विटामिन बी -2), विटामिन ए, विटामिन डी, विटामिन के और विटामिन ई सहित फॉस्फोरस, मैग्नीशियम, आयोडीन और फैट मिलता है.

किशमिश को आयरन और कॉपर का रिच सोर्स माना जाता है यही वजह है कि इसे खाने से रेड ब्लड सेल्स बनते हैं और शरीर में खून की कमी नहीं होती. इसके अलावा किशमिश में विटामिन ए, विटामिन बी-कॉम्प्लेक्स और सेलीनियम होता है जो कई गुप्त रोगों से छुटकारा दिलाता है.

दूध और किशमिश मिलाकर पीने से डाइजेशन बेहतर रहता है और हाई ब्लड प्रेशर की समस्या भी दूर हो जाती है. इसके अलावा कैंसर जैसी गंभी बीमारियों से हमारा बचाव हो जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. )