वेट लॉस के इन पांच बेस्ट फॉर्मूलों से कम दिनों में ही दिखने लगेगा रिजल्ट

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। वेट लॉस करने के लिए आप कितनी ही मेहनत करते हैं लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि कुछ दिनों मेहनत करने के बाद आपको कोई असर नहीं दिखाई देता तो आप वेट लॉस की कोशिशों को छोड़कर वापस से अपने रूटीन में लौट आते हैं। आज हम आपको ऐसे वेट लॉस फॉर्मूले बता रहे हैं, जिनसे बहुत कम दिनों में ही आपको वेट लॉस रिजल्ट दिखने लग जाएगा।

प्रोटीन डाइट
प्रोटीन डाइट में आपको कुछ दिनों प्रोटीन डाइट पर ही रहना पड़ता है यानी डाइट में दाल, सूप, अंडे, ओट्स जैसी चीजें ज्यादा से ज्यादा खानी होती है, जिससे कि बॉडी में प्रोटीन की कमी न हो पाए।

फिजिकल एक्टिविटी
फिजिकल एक्टिविटी वेट लॉस के लिए सबसे कारगर है। इसके लिए आपको रोजाना एक घंटा एक्सरसाइज जरूर करनी चाहिए। इसमें स्ट्रेचिंग, जम्पिंग, स्किपिंग, पुशअप्स शामिल हैं।

चाय और कॉफी छोड़ें
चाय और कॉफी पीने से आपका वजन बहुत बढ़ता है क्योंकि जाहिर-सी बात है कि जितनी बार आप चाय या कॉफी पीते हैं, आप चीनी भी इनटेक करते हैं इसलिए वेट लॉस करने के लिए कम से कम 15 दिन चीनी,चाय, कॉफी छोड़कर देखें।

7-8 घंटे की नींद रोजाना लें
आपको सुनकर हैरानी होगी कि रात में 7-8 घंटे सोने से वजन कैसे कम होता है? सोने से शरीर एक्टिव रहता है और हेल्दी एक्टिविटी करते हैं। सोने के लिए मोबाइल को दूर रख लें, वरना इससे आपको नींद नहीं आएगी। सोने से पहले एक कप दूध के साथ थोड़ा सा गुड़ और जायफल खाने से अच्छी नींद आती है।

नवरात्रि में बनाएं बेसनी मिर्च

पानी पिएं
पानी पीने से आपकी बॉडी हाइड्रेट रहती है। इससे आपके शरीर में स्नैक्स क्रेविंग भी नहीं होती। बार-बार पानी पीने से आपको टॉयलेट आता है, जिससे बॉडी डिटॉक्स होती है इसलिए आपको रोजाना पानी ज्यादा से ज्यादा पीना चाहिए।