अतीक अहमद की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, यूपी न भेजने की थी मांग

Hearing in the Supreme Court on Atiq Ahmed's petition today, there was a demand not to send him to UP
Hearing in the Supreme Court on Atiq Ahmed's petition today, there was a demand not to send him to UP
इस खबर को शेयर करें

Atiq Ahmed News: माफिया डॉन अतीक अहमद ने अहमदाबाद जेल से उत्तर प्रदेश जेल ट्रांसफर किए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी जिस पर आज सुनवाई होगी. अतीक की याचिका पर जस्टिस अजय रस्तोगी और जस्टिस बेला एम. त्रिवेदी की बेंच सुनवाई करेगी.

दरअसल, अतीक अहमद को एनकाउंटर का डर सता रहा है. उसने दायर याचिका में मांग की है कि उसे यूपी पुलिस के हवाले न किया जाए. वहीं, बीते दिने (27 मार्च) को उमेश पाल हत्याकांड में नामजद माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को भारी सुरक्षा के बीच नैनी केंद्रीय जेल लाया गया.

वहीं, अतीक ने याचिका में यूपी जेले ट्रांसफर को लेकर विरोध व्यक्त किया है. याचिका में कहा गया कि यूपी सरकार के कुछ मंत्रियों के बयान से ऐसे लगता है कि उसका एनकाउंटर किया जा सकता है. अतीक ने याचिका में कहा अगर मामले में पेशी होती है तो उसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया जाए. अतीक ने याचिका में ये तक कहा कि अगर यूपी पुलिस को ही पुछताछ करनी है तो केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी (सीबीआई) की सुरक्षा में अहमदाबाद में ही उससे पूछताछ हो.

नैनी केंद्रीय जेल के एक उच्च अधिकारी ने बताया की अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया है. उन्होंने बताया कि वहीं अतीक के बेटे अली को एक अलग बैरक में रखा गया है.

प्रयागराज के पुलिस आयुक्त रमित शर्मा के मुताबिक 17 साल पुराने अपहरण के एक मामले में आरोपियों को 28 मार्च को अदालत में पेश किया जाना है. शर्मा ने बताया, अदालत के आदेश के तहत माफिया अतीक अहमद को प्रयागराज लाया गया है.