हरियाणा में गर्मी और लू का प्रकोप जारी, लोगों का घर से बाहर निकलना हुआ मुश्किल

Heat wave continues in Haryana, people find it difficult to go out of their homes
Heat wave continues in Haryana, people find it difficult to go out of their homes
इस खबर को शेयर करें

अंबाला : हरियाणा में गर्मी और लू का प्रकोप जारी है और अंबाला की बात करें तो गर्मी का तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है। काफी दिनों से अंबाला में गर्मी बढ़ती जा रही है। गर्मी को देखते हुए बच्चों के स्कूलों का समय भी सुबह 7:00 से 12:00 बजे तक का कर दिया गया है। लोगों का घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। सड़कों की बात करें तो कई सड़कों पर सन्नाटा छाया हुआ है, जो लोग बाहर निकल रहे हैं वह अपने आपको पूरी तरह से ढक कर निकल रहे हैं।

आम जनता से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हम ऑटो रिक्शा चलाने का काम करते हैं। गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है, परंतु हमें अपना घर चलाने के लिए निकलना ही पड़ता है। चाहे गर्मी हो, तूफान हो, सर्दी हो या बारिश हो। हमें घर से बाहर निकलना ही पड़ता है, क्योंकि कमाने वाले ही हम है। हमें अपने परिवार का पेट भरने के लिए ऑटो रिक्शा चलाना पड़ रहा है।

वहीं ई रिक्शा चालक महिला से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मेरे बच्चे हैं और मेरा पति नहीं है। मुझे अपने बच्चों का पालन पोषण करने के लिए ई रिक्शा का सहारा लेना पड़ता है। ई रिक्शा ही मेरा घर का सहारा बना हुआ है। मैंने ई रिक्शा चला कर ही अपनी एक लड़की की शादी की है।