उत्तराखंड में इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, यहां देखें

इस खबर को शेयर करें

देहरादून: मौसम विभाग ने राज्य के पांच जिलों में आज (शुक्रवार) भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विज्ञान केंद्र ने यह चेतावनी शुक्रवार को नैनीताल, चम्पावत, ऊधमसिंहनगर, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों के लिए जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को इन पांच जिलों के अलावा देहरादून, टिहरी, पौड़ी जिलों के कुछ हिस्सों में बारिश का येलो अलर्ट है। 28 अगस्त को नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ के कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। प्रदेश में हो रही बारिश के बाद नेशनल हाईवे सहित कई सड़कें भी बंद हो गई हैं।

29 अगस्त को नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है। 30 अगस्त के बाद बारिश में कुछ कमी आ सकती है। मौसम विभाग के अनुसार दून में एक सितम्बर तक बारिश के साथ धुंध छाने के आसार हैं। इधर, गुरुवार को दून में अधिकतम तापमान 30.4 और न्यूनतम 24.3 डिग्री सेल्सियस रहा। दून में पिछले 24 घंटों में 90 एमएम तक बारिश दर्ज की गई। वहीं, दो दिन से सुबह व रात के समय दून में कोहरा भी छाने लगा है।

प्रदेश में हो रही बारिश के बार हुए भूस्खलन से नेशनल हाईवे सहित कई सड़कें बंद हो गई हैं। सड़कें बंद होने से जगह-जगह यात्री फंस गए हैं। नोडल एजेंसी की ओर से सड़कों को खोलने का काम जारी है लेकिन, लगातार हो रही बारिश की वजह से रास्ता में लगे नोडल एजेंसी के कर्मियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बरसात के बाद शहरों में लोगों को जलभराव की समस्या से भी रूबरू भी होना पड़ रहा है।