यूपी के 50 जिलों में आज हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने ओलावृष्टि का जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Heavy rain may occur in 50 districts of UP today, Meteorological Department issues orange alert of hailstorm
Heavy rain may occur in 50 districts of UP today, Meteorological Department issues orange alert of hailstorm
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बारिश होने के आसार हैं. लखनऊ मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बुधवार को बारिश होने की संभावना जताई है. इस दौरान लगभग 50 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक आने वाले 2 दिनों में गरज चमक के साथ जोरदार बारिश हो सकती है.

पहाड़ी इलाकों में वेस्टर्न डिस्टरबेंस सक्रिय होने का असर यूपी में दिखाई दे रहा है. इसके कारण उत्तरी पंजाब और आसपास के इलाकों में सिस्टम बन रहा है. इससे 22 फरवरी को प्रदेश के कई जिलों में बादल, बिजली के साथ मध्यम से भारी बारिश की संभावना है. बुधवार को पश्चिमी पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते है. इस दौरान हवाओं की रफ्तार 40 से 50 किमी प्रतिघंटे रह सकती है. ऐसे में 24 फरवरी से मौसम धीरे-धीरे सामान्य होने लगेगा.

8 जिलों में गिर सकते हैं ओले
मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 8 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इस दौरान बुधवार को आगरा, मैनपुरी, एटा, ऑरैया, हरदोई, सीतापुर, बहराइच और खैरी में गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं. इसके साथ ही ओले भी गिर सकते हैं. इसके अलावा अन्य जिलों में मध्यम और तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

24 फरवरी से साफ होने लगेगा मौसम
प्रदेश के मुजफ्फर नगर, बदायूं, मेरठ, ज्योतिबाफुलेनगर, गोंडा, अंबेडकर नगर, बलरामपुर, बरेली, बस्ती, गोरखपुर, मऊ, आजमगढ़, सुल्तानपुर, रायबरेली, लखनऊ, उन्नाव, कानपुर देहात, अमेठी, बलिया, कन्नौज, जालौन समेत लगभग 50 जिलों में बारिश की चेतावनी जताई गई है. इस दौरान तेज हवाओं के साथ बारिश होगी. हालांकि 24 फरवरी से मौसम साफ होने लगेगा.