मध्यप्रदेश में आज से शुरू होगा झमाझम बारिश का दौर, इन जिलों में अलर्ट जारी

Heavy rain will start in Madhya Pradesh from today, alert issued in these districts
Heavy rain will start in Madhya Pradesh from today, alert issued in these districts
इस खबर को शेयर करें

भोपाल: कल यानी 26 जून से मानसून मध्यप्रदेश में फुल फॉर्म के साथ एंट्री लेने जा रहा है। अगले 24 घंटों में मौसम में जबरदस्त बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश का अलर्ट जारी किया है। बीते दिन बारिश पर लगे ब्रेक के बाद तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। पिछले दो दिनों से लोगों को प्री-मानसून की बारिश से राहत तो मिली थी लेकिन, उसम का सामना करना पड़ा है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आज से झमाझम का दौर शुरू होने जा रहा है।

अगले 24 घंटे के लिए भोपाल, इंदौर, जबलपुर, शहडोल, चंबल, नर्मदापुरम संभागों के जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही रीवा, सागर, उज्जैन,ग्वालियर, में कहीं-कहीं बौछारें पड़ने की संभावना है। इन सभी संभागों को मिलाकर एक दर्जन से अधिक जिलों में बारिश के आसार हैं।

मध्यप्रदेश मौसम विभाग की मानें तो आज से अगले छह दिन तक सिवनी, मंडला, छिंदवाड़ा, डिंडोरी, बैतूल, बड़वानी, खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर और पन्ना में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है। 6 दिनों के बाद यहां बारिश में राहत देखने को मिल सकती है।

मध्यप्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ में भी झमाझम बारिश का दौर शुरू होने वाला है। मौसम विभाग ने पूर्वावनुमान जताया है कि राजधानी रायपुर सहित आस-पास के इलाकों में आज गरज-चमक के साथ पानी गिरने की संभावना है। हालांकि इस बार प्रदेश में मानसून के दस्तक देने के बाद से अबतक 25% से कम बारिश हुई है। 26 दिनों में रायपुर में मात्र 5 सेमी बारिश हुई है, जो 50 फीसदी से भी कम है।