पंजाब में भारी तनावः एयरफोर्स के प्लेन ले जाये गये अमृतपाल के…मूसेवाला की बरसी पर जुटी भारी भीड, यहां देंखे

Heavy tension in Punjab: Amritpal was taken to Air Force plane... huge crowd gathered on the death anniversary of Musewala, see here
Heavy tension in Punjab: Amritpal was taken to Air Force plane... huge crowd gathered on the death anniversary of Musewala, see here
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। पंजाब में अमृतपाल सिंह और उसके करीबियों पर एक्शन जारी है. पुलिस को अब भी खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह की तलाश जारी है. बीते दिन पंजाब में उसके खिलाफ बड़े पैमाने पर ऑपरेशन चलाया गया. इस ऑपरेशन में 78 लोगों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार किए गए लोगों में अमृतपाल के बिल्कुल खास लोग भी शामिल हैं.

ऐसे में सुरक्षा की दृष्टि से इन 4 आरोपियों को थोड़ी देर पहले वायुसेना के विशेष विमान से असम के डिब्रूगढ़ ले जाया गया. उन्हें डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में रखा जाएगा. आईजी जेल समेत पंजाब पुलिस की 27 सदस्यीय टीम साथ है. डिब्रूगढ़ डीसी, एसपी ने कड़ी सुरक्षा के साथ मोहनबाड़ी हवाई अड्डे पर पंजाब पुलिस की टीम की अगवानी की.

आज पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता रहे सिद्धू मूसेवाला की पहली बरसी

आज पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता रहे सिद्धू मूसेवाला की पहली बरसी है। उधर, 18 मार्च की दोपहर में ‘भिंडरांवाले 2.0’ के नाम से मशहूर अमृतपाल सिंह पर पुलिस की कार्रवाई के बाद से पंजाब में तनाव की स्थिति बनी हुई है। सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने आरोप लगाया है कि लोग बरसी के कार्यक्रम में न पहुंचे, इसलिए पंजाब सरकार ने जानबूझकर इसी दिन ये कार्रवाई की है।

बरसी का कार्यक्रम मानसा की अनाज मंडी में होगा। इसके लिए 5911 ट्रैक्टर पर सिद्धू मूसेवाला का स्टैच्यू रखा गया है। बलकौर सिंह के मुताबिक, इस कार्यक्रम में एक लाख से ज्यादा लोग आने वाले हैं। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा है कि वे किसी से डरने वाले नहीं हैं। कुछ भी हो जाए ये कार्यक्रम रद्द नहीं होगा।

अमृतपाल सिंह का सलाहकार गिरफ्तार

केंद्रीय एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि खालिस्तान समर्थक ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह को पकड़ने के प्रयास चल रहे हैं, एक कथित सलाहकार और “भगोड़े” के फाइनेंसर को गिरफ्तार कर लिया गया है. सूत्रों के अनुसार अमृतपाल सिंह के कथित सलाहकार और फाइनेंसर दलजीत सिंह कलसी उर्फ ​​सरबजीत सिंह कलसी को अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया है.

अमृतपाल को जल्द गिरफ्तार कर लेंगेः कुलदीप सिंह चहल

जालंधर पुलिस के कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल ने कहा कि अमृतपाल सिंह को लेकर सर्च जारी है, पंजाब पुलिस सक्षम है, किसी को माहौल ख़राब नहीं करने देंगे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह चोर पुलिस का गेम है, अमृतपाल को जल्दी गिरफ्तार कर लेंगे. 20 से 25 किलोमीटर चेस किया है, वहां गलियां बहुत थीं वो गाड़ी चेंज कर के निकल गया. जो वेपन पकड़े गए हैं, वो सारे सीज कर लिए गए हैं.

पंजाब पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

पंजाब पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों ने लोगों से अपील की है कि पाकिस्तान से सोशल मीडिया पर भेजी जा रही झूठी जानकारियों पर यकीन ना करें. फर्जी आईडी से पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी पंजाब के लोगों को इस तरह की पोस्ट से गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं.

बठिंडा में अमृतपाल सिंह के दो साथी गिरफ्तार

बठिंडा पुलिस ने रविवार को अमृतपाल के दो साथियों को गिरफ्ताप कर लिया है. बठिंडा में अब तक 20 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. बठिंडा पुलिस के एसएसपी गुलनीत खुराना ने जानकारी दी है.

पंजाब में आज से दो दिन तक नहीं चलेंगी सरकारी बसें

पंजाब में आज से दो दिन सरकारी बसें नहीं चलेंगी. इस संबंध में राज्य सरकार ने आदेश जारी कर दिया है. पुलिस को शक है कि अमृतपाल सिंह के समर्थक बसों में तोड़फोड़ कर सकते हैं. इसलिए यह फैसला लिया गया है. वहीं पीआरटीसी की बसें चलेंगी या नहीं. अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है.

पंजाब में अगले 24 घंटे तक के लिए इंटरनेट सेवा ठप

अमृतपाल सिंह को लेकर पंजाब में लगातार तनाव बढ़ता जा रहा है. जिसके चलते सोमवार के दोपहर 12 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवा बंद करने का फैसला किया गया है. बता दें कि इससे पहले रविवार की दोपहर 12 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवा बंद किया गया था.