‘हेलमेट मैन’ ने लखनऊ एक्सप्रेसवे पर 100 से ज्यादा स्पीड से दौड़ाई कार, लोग क्यों कर रहे तारीफ?

'Helmet Man' drove the car at more than 100 speed on Lucknow Expressway, why are people praising?
'Helmet Man' drove the car at more than 100 speed on Lucknow Expressway, why are people praising?
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। हेलमेट मैन ऑफ इंडिया का नाम से मशहूर राघवेंद्र कुमार ने अपनी कार पहली बार 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से भी ज्यादा तेज गति से दौड़ाई है। इतनी तेज गति से कार दौड़ाने की वजह जब उन्होंने खुद ट्विटर पर बताई तो लोग तारीफ कर रहे हैं। मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने भी उनकी तारीफ करते हुए रीप्लाई किया है। पूरा मामला जानने से पहले यह बता दें कि हेलमेन मैन कौन है और उन्हें यह नाम क्यों मिला।

बिहार के कैमूर के रहने वाले राघवेंद्र कुमार हेलमेन मैन के नाम से मशहूर हैं। राघवेंद्र के एक दोस्त कृष्ण की 2014 में नोएडा एक्सप्रेस वे पर हादसे में मौत हो गई थी। हादसे के समय उनके दोस्त ने हेलमेट नहीं पहना था। हेलमेट न पहनने को ही मौत का कारण माना गया था।

दोस्त की मौत ने राघवेंद्र को बहुत परेशान किया था। तभी उन्होंने तय किया था कि अपने दोस्त की तरह किसी को मरने नहीं देंगे। उसी समय से लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक कर रहे हैं। बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों को हेलमेट बांटते रहते हैं। अभी तक वह छह हजार से ज्यादा हेलमेट बांट चुके हैं।

लखनऊ एक्सप्रेसवे पर कार दौड़ाने का कारण

अपने ट्विटर हैंडल हेलमेट मैन ऑफ इंडियान पर एक वीडियो डालते हुए राघवेंद्र ने लिखा है कि अपनी कार की रफ्तार 100 से ऊपर नहीं ले जाता लेकिन लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक व्यक्ति जब मुझे ओवरटेक किया मैं दंग रह गया। क्योंकि बिना हेलमेट उसकी रफ्तार हमसे ज्यादा थी। उसे सुरक्षा कवच हेलमेट देने के लिए 100 से ऊपर अपनी गाड़ी को भगाना पड़ा अंत में उसे पकड़ ही लिया।

बाइक सवार को रोकने के बाद राघवेंद्र मजेदार तरीके से उन्हें बताते हैं कि वह क्या गलती कर रहा है। अपनी कार के पीछे लिखे यमराज के संदेश को भी उसे सुनाते हैं। अपनी कार से एक हेलमेट निकालकर उसे देते हैं और पूछते हैं कि कहां जा रहे हो। युवक ने बताया कि वह इटावा का रहने वाला है और शिकोहाबाद जा रहा है।

राघवेंद्र उससे यह भी कहते हैं कि कभी सोचा था कि इस तरह से कोई रोककर आपको हेलमेट देगा। बाइक वाले से कहा कि आपके बाल काफी अच्छे हैं। लेकिन यह और अच्छे तब लगते जब सिर पर हेलमेट रहेगी। हेलमेट पहनाने के बाद उसकी बेल्ट भी लगाने को कहते हैं।

खास बात यह है कि राघवेंद्र कार चलाते समय भी हेलमेट लगाए रहते हैं। इस वीडियो में भी वह हेलमेट लगाकर कार चलाते नजर आ रहे हैं। उनका यह वीडियो वायरल तो हो ही रहा है। उनकी तारीफों के पुल भी बंध रहे हैं। लोग उन्हें खूब रीप्लाई कर-करके बधाई दे रहे हैं।