Neha Kakkar को जन्म से पहले ही मारना चाहती थीं उनकी मां, इस वजह से

Her mother wanted to kill Neha Kakka before she was born, because of this
Her mother wanted to kill Neha Kakka before she was born, because of this
इस खबर को शेयर करें

बॉलीवुड की मशहूर गायिका नेहा कक्कड़ आज कामयाबी के उस मुकाम पर हैं, जहां पहुंचना हर किसी के बस की बात नहीं। आज के दौर की टॉप गायिकाओं में से एक नेहा आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। सफलता के शिखर पर पहुंच चुकीं नेहा का जीवन काफी संघर्षों से भरा रहा है। जमीन से उठकर आसमान को छूने वाली नेहा के संघर्ष की कहानी तो कई लोग जानते होंगे लेकिन बहुत कम ही लोगों को पता है कि इस दुनिया में आने के लिए भी उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। आइए जानते हैं नेहा के जीवन से जुड़े उस किस्से को-

मशहूर सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल में बतौर प्रतिभागी नजर आईं नेहा का इसी शो के जज बनने तक का सफर बेहद प्रेरणादायी है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनके जीवन में एक दौर वो भी था जब खुद उनकी मां उन्हें जान से मारना चाहती थीं। दरअसल, नेहा जब उनकी मां के कोख में थीं, तो वह नेहा को इस दुनिया में नहीं लाना चाहती थीं। इस बारे में खुद उनके भाई टोनी कक्कड़ ने चौंकाने वाला खुलासा किया था।

यह बात तो हर कोई जानता है कि नेहा कक्कड़ और उनके परिवार ने अपने जीवन मेंवह दौर भी देखा जब वह एक किराए के छोटे से घर में रहा करते थे। कुछ समय पहले ही टोनी कक्कड़ ने खुलासा किया था कि उनके परिवार की स्थिति ठीक नहीं थी। ऐसे में उनके माता-पिता नहीं चाहते थे कि घर की ऐसी हालत के बीच उनके तीसरे बच्चे का जन्म हो। लेकिन प्रेग्नेंसी के आठ हफ्ते बीत जाने की वजह से उनकी मां अबॉर्शन नहीं करा पाई थीं और इस तरह छह जून 1988 में आज की मशहूर गायिका नेहा कक्कड़ का जन्म हुआ।

बचपन से ही गायन में रूचि रखने वालीं नेहा कक्कड़ अपनी बड़ी बहन सोनू कक्कड़ जगरातों में भजन गाया करती थीं। दोनों ने काफी समय तक भजन गाकर ही पैसा कमाया। बाद में नेहा ने रियलिटी शो इंडियन आइडिल में हिस्सा लिया और अपने सिंगिंग करियर में एक कदम आगे बढ़ाया। हालांकि, उन्हें इस शो में कुछ खास कामयाबी नहीं मिली। साल 2008 में उन्होंने अपने एल्बम नेहा द रॉकस्टार लॉन्च किया था। इसके बाद वह धीरे-धीरे अपने लक्ष्य को हासिल करने की राह में आगे बढ़ती गई और इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना ली।

बॉलीवुड में नेहा को उनके गाने ‘सेकेंड हैंड’ जवानी से पहचान मिली। यह गाना उनका पहला हिट सॉन्ग माना जाता है। इसके बाद उन्हें फिल्म यारियां के गाने ‘सनी-सनी’ से भी उन्हें खूब पहचान मिली। नेहा ने अपने करियर में कई गानों को अपनी आवाज दी। उनके गाने इंटरनेट पर टॉप ट्रेडिंग में शामिल होते हैं। फिल्मों में गाने के अलावा वह अपने म्यूजिक एल्बम के लिए भी जानी जाती है। उनके मशहूर गानों में काला चश्मा, मनाली ट्रांस, आंख मारे, कर गई चुल, गर्मी, साकी साकी आदि शामिल हैं।