बारिश से फिर कांपा हिमाचल, चोटियों पर बर्फबारी से तापमान में गिरावट, गर्म कपड़ों में लिपटे लोग

Himachal shook again due to rain, snowfall on the peaks brought down the temperature, people wrapped in warm clothes
Himachal shook again due to rain, snowfall on the peaks brought down the temperature, people wrapped in warm clothes
इस खबर को शेयर करें

शिमला: हिमाचल प्रदेश की चोटियों पर बर्फबारी से मैदानों में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। ऐसे में लोगों का घरों से बाहर निकलना दुश्वार हो गया है। सोमवार शाम कुफरी, नारकंडा, खड़ापत्थर व चौपाल के खिडक़ी में बर्फ की मोटी चादर बिछ चुकी है। वहीं, सिरमौर के चूड़धार में छह इंच तक हिमपात दर्ज किया गया। ताजा बर्फबारी के बाद अपर शिमला में सडक़ों पर गाडिय़ों की फिसलन शुरू हो गई है। उधर चंबा, पांगी व भरमौर की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई। किन्नौर, लाहुल-स्पीति, चंबा और शिमला जिला के ऊंचे क्षेत्रों का पारा माइनस में है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार दोपहर बाद सोलन, सिरमौर, मंडी, चंबा और शिमला जिला के कई क्षेत्रों में अच्छी बारिश हुई।

राजगढ़ में जमकर बारिश
राजगढ़ में सबसे अधिक 80 एमए, चुवाड़ी में 31, अर्की में 34, शिलारू में 15, कोटखाई में 12, कोठी 12, मनाली मेंं 11, भोरंज में 10, ठियोग में 10, डलहौजी में 10, बैजनाथ में 9, टिंडर में 9 एमएम बारिश हुई है।

24 तक मौसम खराब
मौसम विभाग ने प्रदेश मेंं 24 मार्च तक मौसम खराब रहेगा। 21 व 22 मार्च को प्रदेश में जहां बारिश का दौर जारी रहेगा। वहीं, 23 व 24 को फिर से बारिश व तूफान को लेकर विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

ओलों से नुकसान
बारिश के बाद लोगों ने सूखे से राहत की सांस जरूर लीए लेकिन ओलावृष्टि ने किसानों-बागबानों की फसलों को नुकसान भी पहुंचाया है। कुफरी फागू, चियोग, नारकंडा और चायल के कई क्षेत्रों में ओलावृष्टि हुई।