हिमाचल में अनोखी शादी: बर्फ ने रोका रास्ता, तो शादी करने JCB लेकर पहुंचा दूल्हा

इस खबर को शेयर करें

शिमला। शादी में बारातियों का अपना स्वैग होता है। कुछ दूल्हे रथ लेकर पहुंचते है, कुछ घोड़ी पर। कुछ तो भैया लग्जरी कार में आते हैं। लेकिन जब एक दूल्हा जेसीबी (JCB) से दूल्हनिया लेने गया तो मामला वायरल हो गया। यह घटना हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सिरमौर (Sirmaur) का है। यहां एक दूल्हा (Groom) बर्फबारी के कारण अपनी दुल्हनिया (Bride) लेने घोड़ी या फिर गाड़ी से नहीं, बल्कि JCB मशीन लेकर पहुंचा। दरअसल, जिस रास्ते से बारात जानी थी, उस रास्ते पर तीन फीट से ज्यादा बर्फ जम गई थी।

रिपोर्ट के अनुसार, बारात को संगड़ाह के पास जावगा से सौंफर गांव जाना था। लेकिन संगड़ाह से लगभग आठ किलोमीटर आगे बर्फबारी के कारण सड़क बंद हो चुकी थी। पहले तो जेसीबी की सहायता से बर्फ हटाने की कोशिश की गई। पर जब बात नहीं बनी तो दूल्हा, परिवार और बरातियों संग जेसीबी से ही दुल्हन लेने चल दिया।

बर्फबारी से कई रास्ते हुए ठप

इतना ही नहीं, विदाई के बाद बारात के लौटने के समय एक ओर जेसीबी की मदद लेनी पड़ी। दूल्‍हा-दुल्‍हन ने 30 किलोमीटर का सफर जेसीबी मशीन में किया। बता दें, संगहाड़ के ऊपरी हिस्सों में शनिवार से बर्फबारी का सिलसिला जारी है। दो से तीन फुट के करीब बर्फ के चलते आस-पास के इलाकों के लोगों का जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। बर्फबारी के इलाके की संगड़ाह-चौपाल, हरिपुरधार-नौहराधार, संगड़ाह-गत्ताधार व नौहराधार-संगड़ाह आदि सड़कों पर सोमवार को तीसरे दिन भी यातायात ठप रहा।