Horoscope Today 13 June 2022: इस राशि के लोग पैसों के लेनदेन में रहें सतर्क, हो सकती है मुश्किल; जानें अपना राशिफल

Horoscope Today 13 June 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : आज 13 जून सोमवार के दिन वृष राशि के लोगों को ऑफिस में वरिष्ठ साथियों से मार्गदर्शन प्राप्त होगा. वहीं तुला राशि के व्यापारियों को आज चुनौती का सामना करना पड़ सकता है. जानिए आपकी राशि क्या कहती है...

इस खबर को शेयर करें

सोमवार को वृश्चिक राशि के लोगों को अपने बॉस से बहस नहीं करनी चाहिए जबकि धनु राशि के लोगों की नौकरी पर खतरा है इसलिए ठीक से काम करें, कुंभ राशि के लोगों के आत्मसम्मान पर ठेस पहुंच सकती है जबकि मीन राशि के लोगों को कन्फ्यूजन में नहीं रहना चाहिए.

मेष – इस राशि के लोगों के ऑफिस में यदि कोई विवाद है तो उसे आगे नहीं बढ़ने देना है बल्कि प्रेम और सौहार्द से टीम के साथ काम करना होगा. कारोबारियों के लिए आज का दिन थोड़ा कष्टदायक रहेगा, उन्हें पहले से ही इसके लिए तैयार रहना होगा. छोटी-छोटी बातों को तूल देना ठीक नहीं होता है, कुछ चीजों को नजरअंदाज करने भी सीखें, प्रेमी युगल संबंधों में खटास भी आ सकती है. मां के स्वास्थ्य को लेकर विशेष ध्यान रखें, यदि वह पहले से कुछ रोगों से ग्रस्त हैं तो उन्हें किसी अच्छे डॉक्टर को दिखाएं. स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन सामान्य रहेगा, लेकिन यदि किसी रोग की दवा लेते हैं तो उसमें लापरवाही ठीक नहीं होगी. जीवन में सामाजिक छवि खराब हो रही है तो रामचरितमानस का पाठ करें, परेशानियों का निवारण होगा.

वृष – वृष राशि के लोगों को ऑफिस में वरिष्ठ साथियों से मार्गदर्शन प्राप्त होगा, इससे वह ऑफिस का काम और सुगमता से कर सकेंगे. कारोबारियों के अपने व्यापार को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकते हैं, जिनके बारे में वह काफी समय से विचार कर रहे थे. युवाओं को बेहतर फाइनेंशियल प्लानिंग करना जरूरी है, जरूरी हो तो पैसा खर्च करना होगा किंतु अनावश्यक खर्च नहीं करना चाहिए. पारिवारिक वातावरण को प्रफुल्लित बनाए रखें, अच्छा वातावरण सभी सदस्यों में ऊर्जा का संचरण करेगा. पेट संबंधित रोगों के प्रति बहुत सचेत रहना होगा, खानपान को ठीक करने के साथ ही दिनचर्या में योग प्राणायाम भी शामिल करना होगा. समाज में मित्रों, परिचितों और पड़ोसियों सबको साथ लेकर चलना होगा अन्यथा संबंधों में दरार आ सकती है.

मिथुन – इस राशि के लोगों की करियर से संबंधित चल रही दिक्कत अब ठीक होती दिख रही है, इससे मानसिक तनाव कम होगा. व्यापार में कुछ नया और सृजनात्मक करना चाहते हैं तो समझिए वर्तमान समय आपके अनुकूल है. विद्यार्थी उच्च शिक्षा पाना चाहते हैं तो तैयारी पर फोकस करें क्योंकि हर जगह एडमिशन के लिए परीक्षा होती है. भाइयों के बीच यदि किसी तरह का विवाद है तो प्रेम से बातचीत के जरिए उसका निस्तारण करें, यदि विवाद न्यायालय में हो तो समझौता करने का विचार हो सकता है. महिलाओं को हार्मोनल डिसऑर्डर की प्रॉब्लम आ सकती है, उन्हें अपनी सेहत को लेकर अलर्ट रहना चाहिए. प्यासों को जल पिलाने की व्यवस्था करें, संभव हो तो कहीं सार्वजनिक स्थान पर प्याऊ अथवा वाटर कूलर लगवा दें.

कर्क – कर्क राशि के लोग कामों के लिए सहयोगियों की मदद करें, आप सहयोगियों की मदद करेंगे तो वह भी आपके लिए तत्पर रहेंगे. व्यापारियों को पैसों के लेनदेन के मामलों में सोच समझ कर फैसले लेना होगा अन्यथा मुश्किल खड़ी हो सकती है. युवाओं को मन अशांत है और मूड बदलना चाहते हैं तो कोई बुक पढ़नी चाहिए इससे उनके ज्ञान में वृद्धि होगी. बड़े भाइयों से संबंधों में यदि कुछ दूरी है तो उसे नजदीकी में बदलें और संबंधों को प्रेमपूर्ण करें. सिर के पीछे दर्द की आशंका है, पीठ और कमर में भी दर्द हो सकता है इसलिए सचेत रहें और बहुत अधिक परिश्रम न करें. सभी आयामों में पूरी ईमानदारी के साथ काम करना चाहिए, ईमानदारी और कर्मठता जीवन में बहुत आवश्यक है.

सिंह – इस राशि के लोगों के पास काम अधिक हैं तो पहले कामों की लिस्ट बना लें और प्लान करें, काम करने में टेक्नोलॉजी की सहायता भी लेंगे तो अच्छा परिणाम आएगा. बिना प्लान बनाए कोई कारोबार न करें, प्लानिंग में सभी तरह के आयामों पर विचार कर लेना चाहिए. युवा अपने स्वभाव में विनम्रता लाने का प्रयास करें, इससे रिश्तों में मजबूती आएगी और आपसी प्रेम बढ़ेगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कुछ नरमी रहेगी, उनकी जरूरतों की चिंता करें और इलाज की जरूरत हो तो डॉक्टर के पास ले जाएं. इस राशि के वृद्धजनों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां होंगी, परिवार के अन्य लोगों को उन्हें दिखाने जाना चाहिए. तात्कालिक घटनाओं को देखकर भविष्य की कल्पना करना गलत है, आपसी संबंधों को मधुर रखें और पुरानी बातों को दिल में न रखें.

कन्या – कन्या राशि के लोगों की आज सरकारी अधिकारी के साथ नोकझोंक की आशंका है, यदि आप सरकारी नौकरी में हैं तो बहुत ध्यान से काम करें. छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर घबराने की आवश्यकता नहीं है, लोन लेना चाहते हैं तो पहले चुकाने की क्षमता को परख लें तभी अप्लाई करें. युवाओं को ऑनलाइन प्लेसमेंट मिलने की संभावना दिख रही है, उन्हें ऑनलाइन प्लेसमेंट की तलाश करनी चाहिए. परिवार में प्रेमपूर्ण वातावरण बनाएं और मीठी वाणी से सभी को प्रसन्न करें, इसका प्रभाव पूरे परिवार पर पड़ेगा. खाने पीने में ठंडी चीजों का परहेज करें, गला में खराश या खांसी और जुकाम भी हो सकता है, साथ में हल्का बुखार भी आ सकता है. जरूरतमंद की मदद करनी पड़ सकती है, दान भी करते चलें ताकि भविष्य के लिए पुण्य का संग्रह होता रहे.

तुला – इस राशि के लोगों को ऑफिस का काम जल्दबाजी में नहीं करना चाहिए, ऑफिस के काम नियमों और अनुशासन में रहकर करें. व्यापार में चुनौतियां तो आती ही रहती हैं, व्यापारियों को आज चुनौती का सामना करना पड़ सकता है. अनावश्यक रूप से किसी को उल्टा जवाब देने की आवश्यकता नहीं है, युवा संस्कार के साथ ही अपनी मेधा की वृद्धि भी करें. परिवार में विवाद होने पर मन को खिन्न न करें, कहते हैं जहां पर चार बर्तन होते हैं तो खड़कते ही हैं. कान में दर्द या खुजली हो सकती है, बहुत अधिक खुजली होने पर कोई नुकीली चीज डालने के बजाए बड का इस्तेमाल करें. सामाजिक अहित करने वालों को बैठकर समझाइए, सामाजिक सकारात्मक सोच की वृद्धि करने का प्रयास करें.

वृश्चिक – वृश्चिक राशि के लोगों को बॉस की हर बात को गंभीरता से लेना चाहिए. अपनी राय रखने में कोई बुराई नहीं है किंतु यदि बॉस खारिज कर दें तो उनके अनुसार ही चलें. पुराने किए गए आर्थिक निवेशों पर पैनी नजर रखें, मानसिक व शारीरिक रूप से आज आप एक्टिव दिखेंगे. मन में नकारात्मक विचारों को स्थान न दें, हमेशा सकारात्मक रहें, जीवन में उतार चढ़ाव तो चलता ही रहता है, इसे समझने का प्रयास करें. परिवार के साथ हंसी मजाक भी करें ताकि कठिन समय आसानी से कट जाए वर्ना सभी परेशान बने रहेंगे. शरीर में पित्त की मात्रा बढ़ेगी, एसिडिक अल्सर का रूप भी ले सकती है इसलिए क्षारीय चीजों का सेवन अधिक करें. किसी गरीब परिवार की जरूरतों को देखकर उनकी आर्थिक मदद करें किंतु ढिंढोरा पीटने की जरूरत नहीं है.

धनु – इस राशि के नौकरी करने वाले लोगों को काम में किसी तरह की लापरवाही नहीं करनी चाहिए, नौकरी का खतरा है. खुदरा व्यापारियों को उधारी देने से बचना होगा, उधारी दिया हुआ माल फंस भी सकता है. युवा विपरीत परिस्थितियों से निकलने का मार्ग खोजें, जीवन में सही लोगों की संगत करना बहुत जरूरी है. बच्चे को टीवी, लैपटॉप या मोबाइल का अधिक प्रयोग करने से रोकें, यह नुकसान दे सकता है, परिवार में बहन के साथ तालमेल अच्छा रहेगा. खानपान में लापरवाही कतई न करें क्योंकि यह वजन बढ़ाने वाली होगी, और बढ़ा हुआ वजन तमाम बीमारियां पैदा करता है. अगर आप एनजीओ या सेवा संस्थान से जुड़े हैं तो कई लोग आपके पास मदद मांगने के लिए आ सकते हैं.

मकर – मकर राशि के लोगों को काम को बढ़ाने के लिए टीम की मदद मिल सकती है, टीम की मदद लें और जरूरत पर छोटों की मदद भी करें. सजगता के साथ व्यापार करना चाहिए, किसी महत्वपूर्ण कागज पर हस्ताक्षर करना है तो जल्दबाजी में कतई न करें, पहले उसके नियम शर्तें पढ लें. विद्यार्थी वर्ग समय की कीमत समझें, समय अनमोल है इसे यूं ही बर्बाद करना बिल्कुल भी ठीक नहीं है. घर की रसोई से संबंधित उतना ही सामान खरीदें जितना जरूरी है, अनावश्यक रूप से अधिक सामान खरीदना औचित्यहीन है. काम तो करना ही है लेकिन इसके साथ-साथ अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें. वृक्ष लगाने का अवसर प्राप्त हो तो उसे अपने हाथ से नहीं जाने देना चाहिए, इस तरह के काम में बढ़ चढ़कर भाग लें.

कुंभ – इस राशि के लोगों के ऑफिस में कई लोग आत्मसम्मान को चोट पहुंचा सकते हैं, आपका मजबूत काम ही आपका सच्चा दोस्त साबित होगा. प्रतिद्वंदी आपको कड़ी चुनौती दे सकते हैं, अपने काम को बहुत ही ध्यान से करें और नए प्रयोग भी करते रहें. युवा प्रेम संबंधों में हैं तो अब उसे रिश्ते में परिवर्तित करने के लिए कदम उठा सकते है, अपने परिवार में बता दीजिए. परिवार के सभी लोग किसी भी पारिवारिक काम को पूरा करने के लिए एक दूसरे का सहयोग करने के लिए तत्पर रहें. बीपी के मरीजों को क्रोध पर नियंत्रण करना होगा, क्रोध करने से बीपी और भी बढ़ता है जो आपके लिए घातक है. गरीब बच्चों की पढ़ाई से जुड़े कार्यों में सहयोग करने का अवसर मिले तो अवश्य करें, यूं भी विद्या दान श्रेष्ठ दान कहा गया है.

मीन – मीन राशि के लोगों के मन में द्वंद्व बना रहेगा लेकिन कन्फ्यूजन की स्थिति से बचना चाहिए, उच्चाधिकारियों के बताए काम को अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए. मानसिक रूप से बहुत एक्टिव रहने की जरूरत है, कारोबार में दूसरों पर भरोसा बिल्कुल न करें, दूसरे धोखा दे सकते हैं. नए जमाने में युवाओं का आगे रहना अच्छी बात है लेकिन अपने संस्कारों और परम्पराओं को भी साथ लेते चलें. घर में मांगलिक प्रसंग की रूपरेखा बनेगी, उसमें आपको हर तरीके से पूरा सहयोग करना पड़ सकता है. कैल्शियम की कम मात्रा वाले अपने खानपान पर ध्यान दें, कैल्शियम की अधिक कमी तमाम हड्डी के रोग पैदा करती है. आज आपकी व्यस्तता कुछ अधिक ही रहेगी, सामाजिक कार्यों के लिए आज समय निकालना मुश्किल रहेगा.