अरविंद केजरीवाल को जमानत कैसे मिली? अमित शाह ने खोल दिए सारे पत्ते

How did Arvind Kejriwal get bail? Amit Shah revealed all his cards
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि मेरे पास अरविंद केजरीवाल के लिए बुरी खबर है, 2029 तक प्रधानमंत्री बने रहेंगे नरेंद्र भाई मोदी। 2029 के बाद भी पीएम मोदी हमारा नेतृत्व करेंगे। अमित शाह ने अरविंद केजरीवाल के आरोपों का जवाब देते हुए यह भी बताया कि सीएम केजरीवाल को जमानत कैसे मिली।

अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत
सुप्रीम कोर्ट द्वारा अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दिए जाने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर तो कुछ नहीं कहूंगा, लेकिन पूरे मामले को समझिए। इनकी पहली याचिका थी कि अरेस्ट को खारिज किया जाए। कोर्ट नहीं माना। फिर चुनाव प्रचार की बात कही और कोर्ट ने अंतरिम बेल दे दी।

केजरीवाल को मिला स्पेशल ट्रीटमेंट
केजरीवाल दोबारा जेल नहीं जाने वाले बयान पर अमित शाह ने कहा कि मैं तो मानता हूं कि यह तो सुप्रीम कोर्ट का पूरी तरह से कंटेम्पट है। सुप्रीम कोर्ट के जिन जज साहबों ने इनको जमानत दी है उनको यह देखना होगा कि उनके जजमेंट का क्या उपयोग या दुरुपयोग हो रहा है। सुप्रीम कोर्ट को न्याय की व्याख्या का अधिकार है। यह रूटिंग और नॉर्मल प्रकार का ज्यूडिशियल जजमेंट नहीं है। काफी लोग देश में मानते हैं स्पेशल ट्रीटमेंट दिया गया है।

लोगों को याद रहेगा शराब घोटाला
अमित शाह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत इस शर्त के साथ दी गई है कि दो जून को फिर से सरेंडर करेंगे। इसे कोई अपनी जीत मान रहा है तो समझ का फेर है। कोर्ट के सामने चार्जशीट पड़ी है। जहां तक गठबंधन की ताकत का सवाल है तो मैं इतना ही कहूंगा कि केजरीवाल जहां-जहां जाएंगे, वहां-वहां लोगों को शराब घोटाले की ही बात याद आएगी।

अभी केजरीवाल दूसरे मामले में फंसे हैं
गृह मंत्री अमित शाह से जब अरविंद केजरीवाल की रिहाई और इंडी गठबंधन के लिए प्रचार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी अरविंद केजरीवाल एक और मुद्दे (स्वाति मालीवाल हमला) में फंसे हुए हैं। उन्हें इससे मुक्त होने दीजिए, फिर देखते हैं क्या होता है। इंडी गठबंधन को सीरियस लेने की जरूरत नहीं है। 2029 तक नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री रहेंगे और 2029 के बाद भी वह हमारा नेतृत्व करेंगे।