फलोदी का सट्टा बाजार में 2024 में भाजपा को दे रहा कितनी सीटें, जवाब कर देगा हैरान

How many seats is Phalodi giving to BJP in 2024 in the betting market, the answer will surprise you
How many seats is Phalodi giving to BJP in 2024 in the betting market, the answer will surprise you
इस खबर को शेयर करें

Phalodi Satta Market Prediction: लोकसभा चुनाव करीब आते ही राजस्थान का फलोदी सट्टा मार्केट फिर से एक्टिव हो गया है. राजस्थान के फलोदी जिले का सट्टा बाजार पूरी देश में चर्चा में रहता है. इसके आंकड़े जानकर कई नेताओं की धड़कनें तेज हो जाती हैं. आइए, जानते हैं किन इस बार के लोकसभा चुनाव और उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों को लेकर फलोदी सट्टा बाजार का क्या आकलन है.

यूपी में भाजपा फिर करेगी कमाल!
फलोदी सट्टा मार्केट भाजपा को 335 से 340 सीटें मिलने का अनुमान लगा रहा है. फलोदी के आकलन के अनुसार देश में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनने जा रही है. आकलन कह रहा है कि भाजपा अपने दम पर ही बहुमत प्राप्त कर लेगी. फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से बीजेपी और उसके सहयोगी दल 73 से 75 सीटों को अपने नाम करने जा रही है. वहीं यूपी में इंडिया गठबंधन के खाते में पांच सीटे जा रही हैं. सट्टा बाजार की माने तो मायावती का इस चुनाव में खाता भी नहीं खुलेगा.

कांग्रेस को कितनी सीटें दे रहा सट्टा मार्केट
फलोदी सट्टा मार्केट ने कांग्रेस को 40-42 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है. यह आकलन कहता है कि कांग्रेस केंद्र में इस बार भी सरकार नहीं बना पाएगी. 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 52 सीटें आई थीं.

क्या है फलोदी का सट्टा बाजार
दरअसल, लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल होने के साथ ही फलोदी सट्टा बाजार में भाव ऊपर-नीचे हो रहे हैं. हालांकि अभी भाव खुले नहीं है. लेकिन यूपी तक के सहयोगी चैनल राजस्थान तक से बातचीत में सटोरियों ने ताजा भाव के मुताबिक राजस्थान और देश का हाल बताया. जिसमें साफ तौर पर बीजेपी की लहर नजर आ रही है. सट्टा बाजार के मुताबिक बीजेपी (BJP) की 330 से 335 सीटों का भाव 1 रुपए है. जबकि 350 सीटों का भाव 3 रुपए और 400 सीटों का भाव 12 से 15 रुपए चल रहा है. जबकि NDA की 400 सीटों का भाव 4 से 5 रुपए चल रहा है. सट्टा बाजार के मुताबिक बीजेपी को 400 पार सीटें मिलना काफी मुश्किल है.

बता दें कि फलोदी सट्टा बाजार में हारने वाली पार्टी पर भाव ज्यादा होता है, जबकि जीतती हुई पार्टी पर भाव कम होता है. खास बात यह है कि फलोदी के सटोरिये देश ही नहीं बल्कि दुनिया की राजनीतिक, खेल की गतिविधियां और बारिश जैसे अनुमान पर अपनी नजर रखते हैं. यहां ऐसे मामलों पर सट्टा लगता है. कहा यह भी जाता है कि यहां का आंकलन बिल्कुल सटीक होता है. इस कारण फलोदी का सट्टा बाजार देश और दुनिया में अपना अलग स्थान रखता है.