शव को आरी से काटने वाले दरिंदे ने लड़की को बताया ‘बेटी’, कहा- मैं HIV पॉजिटिव हूं

How much salary does an assistant in RBI get, what are the facilities? Learn how to become a Chief Manager
How much salary does an assistant in RBI get, what are the facilities? Learn how to become a Chief Manager
इस खबर को शेयर करें

मुंबई। मुंबई के मीरा रोड स्थित गीता नगर इलाके में अपने फ्लैट में अपने लिव-इन पार्टनर की हत्या के आरोपी शख्स ने पुलिस को बताया है कि वह एचआईवी पॉजिटिव है और उसने कभी शारीरिक संबंध नहीं बनाए। साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया है कि लड़की उसकी बेटी के सामना थी। आपको बता दें कि दिल दहला देने वाली इस घटना में लड़की के शव को कई टुकड़ों में काट दिया गया। शव को गलाने के लिए प्रेशर कुकर का इस्तेमाल किया गया।

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारी ने कहा कि आरोपी मनोज रमेश साने ने दावा किया है कि सरस्वती वैद्य की मौत 3 जून को आत्महत्या से हुई।

पुलिस का कहना है कि इलेक्ट्रिक ट्री कटर से शव को छोटे-छोटे हिस्सों में काटने के बाद टुकड़ों को प्रेशर कुकर में उबाला और उन्हें आसानी से फेंकने के लिए गैस पर भून लिया। एक अधिकारी ने कहा कि शव के टुकड़ों को बाल्टी, टब, कुकर और रसोई में अन्य बर्तनों में रखा था। शव के इतने टुकड़े किए गए थे कि पुलिस उन्हें गिन भी नहीं पाई।

पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 201 (सबूतों को नष्ट करना) के तहत मामला दर्ज कर लिया है। उसे 16 जून तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

अधिकारी ने कहा, “पूछताछ के दौरान आरोपी साने ने बताया कि 2008 में उसे पता चला कि वह एचआईवी पॉजिटिव है। तब से वह दवाई ले रहा है। आरोपी स्वभाव से बहुत पजेसिव है। उसे शक है कि जब भी वह देर से घर लौटती है तो वह उसके साथ बेवफाई करती है। लड़की एसएससी की 10वीं कक्षा की परीक्षा देने की योजना बना रही थी। आरोपी उसे गणित पढ़ा रहा था।” अधिकारी ने कहा कि उन्हें सातवीं मंजिल के फ्लैट की एक दीवार पर एक बोर्ड मिला, जिस पर गणित के समीकरण लिखे हुए थे।

साने ने पुलिस को बताया कि उसने 3 जून की सुबह लड़की को अपने फ्लैट के फर्श पर पड़ा देखा। उसके मुंह से झाग निकल रहे थे। उसने पल्स चेक की और उसे मृत पाया। उसने पुलिस को बताया कि कार्रवाई के डर से उसने शव को ठिकाने लगाने का फैसला किया।

इस बीच पुलिस डॉक्टरों की मदद से यह जानने की कोशिश कर रही है कि आखिर शरीर के कौन-कौन से हिस्से गायब हैं। आरोपी के पास से एक बिजली का कटर बरामद हुआ है। पुलिस को संदेह है कि हत्या पहले की गई। जब पड़ोसियों ने फ्लैट से दुर्गंध आने की सूचना दी तो इसका उद्भेदन हुआ। पुलिस ने फ्लैट में प्रवेश करने के लिए दरवाजा तोड़ा और रसोई में महिला का शव टुकड़ों में कटा हुआ पाया। पुलिस की मौजूदगी से अनभिज्ञ साने शाम को घर लौटा। उसने भागने की कोशिश की तो उसे पकड़ लिया गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जब आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने कोई पछतावा नहीं दिखाया।