शिमला में HRTC बस में लगी आग: सभी यात्री सुरक्षित, फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाया

HRTC bus catches fire in Shimla: All passengers safe, fire brigade douses fire
HRTC bus catches fire in Shimla: All passengers safe, fire brigade douses fire
इस खबर को शेयर करें

शिमला: हिमाचल की राजधानी शिमला में लिफ्ट के पास HRTC बस में अचानक आग लग गई। हालांकि, इसमें सवार यात्रियों को समय पर उतार दिया गया था। जानकरी के अनुसार जैसे ही ड्राइवर ने लिफ्ट के समीप सवारियों को उतारने के लिए बस रोकी, अचानक से इंजन से धुआं उठने लगा। ड्राइवर को शक हुआ तो उसमें सभी सवारियों को उतार दिया गया।

फायर कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू
फायर कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। छोटा शिमला और माल रोड से फायर टैंडर को मौके पर बुलाया गया था। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि स्टार्ट करते ही इंजन में स्पार्क हो गया। जिसके चलते शॉर्ट सर्किट होते ही आग लग गई। बस में आग लगने के चलते कार्ट रोड पर दोनों तरफ का ट्रैफिक पहले रोका गया था, अब इसे फिर से सुचारू कर दिया गया है।

सुबह स्कूल के बच्चों को लेने भेजी थी बस
HRTC के GM ट्रैफिक देवासेन नेगी का कहना है कि सुबह ये बस स्कूल बच्चों को लेने के लिए रूट पर गई थी। इसके बाद पुजारली रूट से ओल्ड बस स्टैंड आ रही थी। ये बस JNNURM के तहत 2009 में खरीदी गई थी। उनका कहना है कि इस पूरे मामले की जांच होगी।

मैकेनिकल जांच के बाद कारणों का पता लगेगा
फिलहाल आग लगने के क्या कारण रहे, इसका पता मैकेनिकल जांच के बाद ही लगेगा। हालांकि, एचआरटीसी की बस सेवा पर अब सवाल उठने लगे हैं। कई बार एचआरटीसी की बसें रास्ते में हांफ जाती हैं तो कई बार इस तरह से इन बसों में आग लग जाती हैं। ऐसे में यात्रियों की जान को जोखिम में डाला जा रहा है।