शादी समारोह की आतिशबाजी से कपड़ा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। जीटी रोड पर एक विवाह समारोह के दौरान की गई आतिशबाजी से कपड़े के कारखाने में आग लग गई। इससे घराती और बारातियों में अफरातफरी मच गई। लोगों ने कारखाना स्वामी को फोन पर सूचना दी। जिसके बाद आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया। आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

मोहल्ला इस्लामनगर निवासी कासिफ ने जीटी रोड पर रोडवेज बस स्टैंड के सामने एके प्राईसेज के नाम से पेंट और लोअर आदि सिलाई करने का कारखाना लगा रखा है। कारखाने के निकट मंडप है।

पानी और मिट्टी से आग बुझाने की कोशिश
शुक्रवार की देर रात यहां से घुड़चढी हो रही थी। घुड़चढी के दौरान आतिशबाजी चल रही थी। आतिशबाजी से निकली चिंगारी कारखाने तक पहुंच गई। क्षणभर में करखाने में कपड़े ने आग पकड़ ली। जिस कारण वहां पर तैयार रखे हुए माल में आग लग गई। आसपास के लोगों ने आग लगी देखी तो कारखाने के स्वामी को फोन पर सूचना दी। आग बढ़ती देख लोगों ने कारखाने ताले तोड़कर आग पर पानी और मिट्टी डालना शुरू कर दिया। लोगों ने अग्निशमन विभाग और पुलिस को सूचना दी।

कपड़ा जलकर हुआ राख
अग्निशमन और पुलिस के पहुंचने पहले आग पर काबू पाया जा चुका था। पीड़ित कासिफ ने बताया, कि आग लगने के कारण लगभग दो लाख रुपये का तैयार कपड़ा जल कर नष्ट हो गया। पीड़ित ने पुलिस से आतिशबाजी करने वाले अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। पुलिस जांच पड़ताल कर रही है।