पत्नी से बेइंतहा मोहब्बत में पति ने चांद पर खरीदी जमीन, बर्थडे पर की गिफ्ट

पत्नी से बेइंतहा मोहब्बत के चलते पति ने उसके लिए चांद पर जमीन खरीदी है. जमीन खरीदने के बाद पत्नी को बर्थडे पर गिफ्ट की है. मामला हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले का है.

Husband bought land on the moon in love with wife, gifted on birthday
Husband bought land on the moon in love with wife, gifted on birthday
इस खबर को शेयर करें

धर्मशाला. पत्नी से बेइंतहा मोहब्बत के चलते पति ने उसके लिए चांद पर जमीन खरीदी है. जमीन खरीदने के बाद पत्नी को बर्थडे पर गिफ्ट की है. मामला हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले का है. जानकारी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के 39 मील निवासी हरीश महाजन ने चांद पर जमीन खरीदी है. 23 जून को पत्नी पूजा सूद का बर्थडे था और अब बर्थडे पर गिफ्ट किया है.

हरिश ने चांद पर एक एकड़ जमीन खरीदने के लिए उन्होंने न्यूयार्क की इंटरनेशनल लूनर लैंड्स सोसायटी के पास आवेदन किया था. सोसायटी ने जमीन की रजिस्ट्री संबंधी दस्तावेज उन्हें ऑनलाइन भेजे हैं. यह जमीन लैकस सोमनिओरम (लेक ऑफ ड्रीम्स) में है. हरीश चांद पर जमीन खरीदने वाले हिमाचल प्रदेश के दूसरे व्यक्ति बन गए हैं. इससे पहले ऊना जिले के एक व्यवसायी भी चांद पर जमीन खरीद चुके हैं. उन्होंने अपने बेटे को उसके बर्थडे पर यह तोहफा दिया था.

हरीश महाजन ने बताया कि उन्होंने पिछले साल चांद पर जमीन खरीदने की योजना बनाने के बाद आवेदन किया था. एक साल की जटिल प्रक्रिया के बाद अब सोसायटी ने चांद पर जमीन खरीदने संबंधी दस्तावेज उन्हें ऑनलाइन भेज दिए हैं. उन्होंने कहा कि यह जमीन उन्होंने अपनी पत्नी पूजा सूद को उनके जन्मदिन पर गिफ्ट की है. जमीन कितने में खरीदी है, इस सवाल पर हरीश बताते हैं कि यह प्यार का मामला है. इसमें पैसे मायने नहीं रखते। इसलिए जमीन की कीमत नहीं बता सकता. वहीं, पूजा सूद अपने जन्मदिन पर बेहतरीन व अलग तरह का गिफ्ट पाकर खुश हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे गिफ्ट की उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की थी.

हरीश महाजन चंडीगढ़ में 15 साल से रियल एस्टेट का कारोबार करते हैं.
चंडीगढ़ में रियल एस्टेट का कारोबार करते हैं हरीश

हरीश महाजन चंडीगढ़ में 15 साल से रियल एस्टेट का कारोबार करते हैं. उन्होंने शुरुआती दौर में 2,000 रुपये मासिक वेतन पर नौकरी की शुरुआत की थी. इसके बाद फोर्ड कंपनी के हेड के पद पर पहुंचकर पौने दो लाख की नौकरी से त्यागपत्र देकर अपना रियल एस्टेट का कारोबार शुरू किया था. उनकी पत्नी पूजा सूद शिमला डीएवी स्कूल में शिक्षक रही हैं. वर्तमान में वह भी पति के साथ उनके कारोबार में सहयोग कर रही हैं. उनका दस साल का एक बेटा है.