पति का बंटवारा! हफ्ते में 3 दिन पहला 3 दिन दूसरी पत्नी के पास रहेगा, बाकी 1 दिन माता-पिता के पास रहेगा

Husband's division! 3 days a week, first 3 days will be with second wife, rest 1 day will be with parents
Husband's division! 3 days a week, first 3 days will be with second wife, rest 1 day will be with parents
इस खबर को शेयर करें

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद में नारी उत्थान केंद्र में एक ऐसा फैसला हुआ है, जिसको जानकर हर कोई हैरत में पड़ जा रहा है. दो पत्नियों के बीच पति के बंटवारे को लेकर हुआ विवाद नारी उत्थान केंद्र पहुंच गया. जहां पर काउंसलिंग के बाद पति और दोनों पत्नियों को एक हफ्ते के अंदर पति को तीन-तीन दिन बांट दिया गया है. इस फैसले को लेकर दोनों पत्नियां बेहद खुश हैं. समझौते के साथ अपने पति के साथ दोनों पत्नियां अपने घर चली गईं. समझौते के अनुसार एक हफ्ते के अंदर पति 3 दिन एक पत्नी के साथ रहेगा, दूसरी पत्नी के साथ 3 दिन रहेगा. बचा हुआ एक दिन अपने माता-पिता के साथ रहने की रजामंदी हुई है.

यह पूरा मामला मुरादाबाद जनपद के ठाकुरद्वारा का है. यहां की रहने वाली पत्नी के द्वारा एक शिकायत 2 महीने पहले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा के सिविल लाइन स्थित कार्यालय पर की गई थी.

आज की बड़ी खबरें

पति ने ससुराल ले जाने से पत्नी को किया इनकार
इसमें महिला के द्वारा बताया गया था उसकी शादी ग्रेटर नोएडा गौतमबुध नगर के जेवर थाना क्षेत्र के किला कॉलोनी निवासी सलीम के साथ निकाह हुआ था. उसका पति निकाह करने के बाद उसको सुसराल नहीं लेकर जा रहा था. उसके द्वारा किराए के मकान पर ही पत्नी को रखा जा रहा है. जिस पत्नी के द्वारा पति से नाराजगी जाहिर की गई और ससुराल जाने की जिद पर अड़ गई तो पति ने उसे ससुराल लेकर जाने से इनकार कर दिया.

कुछ समय के बाद पति अचानक गायब हो गया. पीड़ित पत्नी के द्वारा पति की तलाश करते हुए अपनी ससुराल पहुंच गई. जिसका पता खुद उसके पति के द्वारा बताया गया था. पीड़िता के द्वारा अपनी ससुराल में जाकर जब पहुंची तो उसके पैरों के तले जमीन खिसक गई, क्योंकि उसके पति के द्वारा एक महिला से पहले ही निकाह कर वहां रखा हुआ था. जहां पर उसका पति पहली पत्नी के साथ शादीशुदा जिंदगी गुजार रहा था.

मुराबाद में कराया गया फैसला
पहली पत्नी से पति के तीन बच्चे थे, जिसकी जानकारी जैसे ही दूसरी पत्नी को हुई तो वह आक्रोशित हो गई. आक्रोशित पत्नी के द्वारा मुरादाबाद जनपद के सिविल लाइन स्थित एसएसपी कार्यालय पर पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस के द्वारा पूरे मामले की काउंसलिंग शुरू कर दी थी, जिसमें मुरादाबाद में फैसला कराया गया है.

एसएसपी मुरादाबाद को शिकायत मिलने के बाद तुरंत ही मामले की काउंसलिंग को लेकर नारी उत्थान केंद्र में दोनों पक्षों को बुलाया गया. नारी उत्थान केंद्र काउंसलिंग कर रहे एमपी सिंह ने दोनों पत्नी और पति को बुलाकर पूरे मामले की पूछताछ की. पूछताछ के दौरान दोनों ही पत्नी व पति के द्वारा पूरी जानकारी काउंसलिंग कर रहे एमपी सिंह को दी गई.

पति की मर्जी से पति ने किया था दूसरा निकाह
काउंसलिंग के दौरान पति के द्वारा मुरादाबाद में पहुंचकर जानकारी देते हुए बताया साल 2017 में अनजान नंबर पर बातचीत के दौरान उसकी बात मुरादाबाद की रहने वाली युवती से हुई थी. दोनों में दोस्ती-प्यार में बदल गई, जिसके बाद युवक के द्वारा शादी कर ली गई. इसके बाद पति ने खुद युवती के घर जाकर दूसरे निकाह होने की जानकारी दी थी. परिवार की मर्जी से पति ने दूसरा निकाह किया था.

पति का आरोप है कि उसके पत्नी से कोई विवाद नहीं है. दूसरी पत्नी से एक बेटा भी है, लेकिन सुसराल वालों ने पत्नी को भड़का कर विवाद शुरू किया है. पति के द्वारा अपनी दोनों पत्नियों के साथ में रखने के लिए रजामंदी जाहिर की है, इसके लिए वह जेवर में ही किराए का कमरा खोज रहा है.

काउंसलिंग के दौरान पत्नी के द्वारा किया गया फैसला
दूसरी पत्नी के द्वारा मुरादाबाद जनपद में एसएसपी से मिलकर शिकायत की गई थी. जिसकी काउंसलिंग मुरादाबाद जनपद में की जा रही थी. वहीं, काउंसलिंग के दौरान दूसरी पत्नी ने कहा अगर उसका पति अपने साथ रखने के लिए राजी है, तो वह कोई भी शिकायत नहीं करेंगी, लेकिन दोनों को बराबर का सम्मान देना होगा. जिसमें पति की पहली पत्नी के द्वारा भी अपनी कुछ शर्ते रखी गईं. दोनों की शर्तों पर पति राजी हो गया, लेकिन पति को तीन-तीन दिन दोनों के साथ रहेगा होगा. जबकि एक दिन अपनी मर्जी से रह सकता है. जिसमें वह अपने परिजनों के साथ रहने की बात कही गई है. दोनों पत्नियों को बराबर का खर्चा देना होगा और देखभाल की शर्त तय होने के बाद समझौता करा दिया गया है.