‘लाइफ में मजा नहीं, बोर हो रहा हूं, गाना सुनाओ’, जूनियर महिला अधिकारी का शोषण

'I am not enjoying life, am getting bored, listen to the song', exploiting a junior female officer
'I am not enjoying life, am getting bored, listen to the song', exploiting a junior female officer
इस खबर को शेयर करें

लाइफ में मजा नहीं है, बोर हो रहा हूं, गाना सुनाओ. यह फरमाइश एक बड़े अधिकारी ने खुद से जूनियर महिला अधिकारी से किया और उन्हें मोलेस्ट किया. महाराष्ट्र में सचिवालय को मंत्रालय कहा जाता है. यहीं अन्य पिछड़ा बहुजन कल्याण विभाग के सीनियर अधिकारी ने अपने ही विभाग के डेप्युटी डिरेक्टर के पद पर काम कर रही महिला अधिकारी के साथ इस तरह का व्यवहार किया. इस मुद्दे की जानकारी देते हुए महाराष्ट्र बीजेपी की वाइस प्रेसिंडेंट चित्रा वाघ ने कहा है कि संबंधित विभाग के मंत्री अतुल सावे ने जांच करने का आदेश दिया है.

इसके अलावा चित्रा वाघ ने संबंधित अधिकारी को सस्पंड करने की मांग की है. चिंत्रा वाघ ने अपने ट्वीट में मराठी में एक वीडियो संदेश जारी किया है. उन्होंने कहा है कि दो-तीन दिनों में जांच की रिपोर्ट सामने आने की संभावना है. अगर मामले में तथ्य पाया गया तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. यह शिंदे-फडणवीस की सरकार है. महिलाओं और लड़कियों पर गलत नजर से देखने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

विधान परिषद की उपसभापति नीलम गोरहे तक पहुंची शिकायत
शिकायतकर्ता महिला के मुताबिक यह सब संबंधितअधिकारी के केबिन में ही हुआ. विभाग के उपसचिव भी केबिन में मौजूद थे. इस घटना के बाद महिला ने संबंधित विभाग के मंत्री अतुल सावे से इसकी शिकायत की. विधान परिषद की उप सभापति डॉ. नीलम गोरे को भी एक वीडियो के माध्यम से जानकारी दी गई.

‘बोर हो गया हूं बहुत, जरा गाना सुना दे’, रंगीले अफसर को अब पड़ेगा डंडा
इस वीडियो में दी गई जानकारियों के मुताबिक शिकायतकर्ता महिला डेप्युटी डायरेक्टर के पद पर कार्यरत हैं. 18 अक्टूबर के दिन संबंधित विभाग के अवर सचिव स्तर के पुरुष अधिकारी ने महिला अधिकारी को मोलेस्ट किया. साथ ही उन्होंने मांग की कि, ‘लाइफ में मजा नहीं है. मैं बोर हो गया हूं. मुझे गाना गाकर सुनाओ.’

बीजेपी नेता चित्रा वाघ ने इस पूरी घटना की निंदा की है. उन्होंने शिकायतकर्ता महिला के साथ फोन पर चर्चा भी की है. उन्होंने संबंधित विभाग के मंत्री अतुल सावे से जांच जल्दी खत्म कर आरोपी पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की है. मंत्री अतुल सावे ने भी तथ्य पाए जाने पर कठोर कार्रवाई का आश्वासन दिया है.